logo-image

RIP NetaJi: यूपी में 3 दिन का शोक, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई: CM Yogi

Mulayam Singh Yadav Passed Away: सपा संरक्षक और समाजवादी राजनीति के पुरोधा मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी घोषणा की...

Updated on: 10 Oct 2022, 10:49 AM

highlights

  • राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
  • योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा
  • सुबह 8.15 बजे हुआ मुलायम सिंह यादव का निधन

लखनऊ:

Mulayam Singh Yadav Passed Away: सपा संरक्षक और समाजवादी राजनीति के पुरोधा मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी घोषणा की. सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने शोक जताया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव के पुत्र और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ ही उनके भाई रामगोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) से फोन पर बात की और संवेदनाएं व्यक्त की. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव के जाने से एक युग का अंत हो गया है. 

राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव जी का निधन अत्यंत दुखदाई है. उनके निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ एवं संघर्षशील युग का अंत हुआ है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना एवं शोकाकुल परिजनों एवं समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. उन्होंने आगे कहा कि मुलायम सिंह यादव जी के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार 3 दिन के राजकीय शोक की घोषणा करती है. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा. 

ये भी पढ़ें: NetaJI: अखाड़े से CM पद तक पहुंचने वाले Mulayam Singh Yadav का सफरनामा

मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

बता दें कि मुलायम सिंह यादव का निधन सुबह 8.15 के आसपास गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हो गया. उनके निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत तमाम दिग्गजों ने शोक जताया है. उनका आर्थिव शरीर इटावा के सैफई लाया जाएगा. इसके बाद राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.