logo-image

पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर के बाद हटाए गए झांसी के SP सिटी

उत्तर प्रदेश के झांसी में पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में शनिवार को योगी सरकार ने एक्शन लिया है. शनिवार को झांसी के एसपी सिटी श्रीप्रकाश द्विवेदी को हटा दिया गया है.

Updated on: 12 Oct 2019, 02:38 PM

झांसी:

उत्तर प्रदेश के झांसी में पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में शनिवार को योगी सरकार ने एक्शन लिया है. शनिवार को झांसी के एसपी सिटी श्रीप्रकाश द्विवेदी को हटा दिया गया है. उनकी जगह डीजीपी के पीआरओ रहे राहुल श्रीवास्तव को जिम्मेदारी दी गई है. श्रीप्रकाश द्विवेदी को एसपी तकनीकी सेवाएं लखनऊ भेजा गया है. यूपी सरकार ने शनिवार को चार एडिशनल एसपी के तबादले किए हैं. हरेंद्र किमार को एसपी ग्रामीण, जबकि बुलंदशहर के एसपी ग्रामीण मनीष कुमार को एसपी सिटी गाजियाबाद का चार्ज दिया गया है.

यह भी पढ़ें- सहारनपुर में BJP नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

आपको बता दें कि रविवार को मोंठ इंस्पेक्टर पर गोली चलाने के आरोपी पुष्पेंद्र यादव को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था. पुलिस का कहना था कि गुरसराय इलाके में पुलिस की टीम को देख कर पुष्पेंद्र ने फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लोगी लगने से पुष्पेंद्र घायल हो गया. घायल होने के बाद पुलिस पुष्पेंद्र को जिला अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

अखिलेश ने साधा निशाना

इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि विजयदशमी की सुबह से पहले रात के अंधेरे में सत्ता की ताकत झोंककर पुष्पेंद्र यादव का अंतिम संस्कार करके सरकार ने न्याय की चिता जलाई है. परिजनों की मांग थी कि फर्जी एनकाउंटर के आरोपी दरोगा धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ धारा 302 में रिपोर्ट लिखी जाए.