logo-image

UP: अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर तैयार, जानें प्राण प्रतिष्ठा में कब आएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

Shri Ram Mandir In Ayodhya : अयोध्या में श्रीराम का मंदिर बनकर पूरी तरह तैयार है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कब होगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कब अयोध्या आएंगे, इसे लेकर राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी ने खुलासा किया है.

Updated on: 26 Sep 2023, 06:32 PM

अयोध्या:

Shri Ram Mandir In Ayodhya : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री रामचंद्र का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया है. श्रीराम के मंदिर में अब 15 से लेकर 24 जनवरी तक अनुष्ठान समेत कई धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन होंगे, जिसमें कई मेहमानों की भारी भीड़ लगेगी. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी शिरकत करेंगे. पीएम मोदी (PM Modi) कब अयोध्या आएंगे? इसे लेकर राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने खुलासा किया है. 

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election: BJP ने छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ लाया आरोप पत्र, राहुल गांधी के 316 वादे अबतक अधूरे

राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने अयोध्या में पत्रकारों से श्रीराम मंदिर की तैयारी को लेकर विस्तार से बातचीत की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि भगवान राम का भव्य मंदिर बन गया है. चाहे पक्ष हो या विपक्ष हो, जो भी यहां रामलला के दर्शन करने आएंगे उन सभी लोगों का स्वागत और सम्मान होगा. भगवान किसी एक व्यक्ति के नहीं सबके हैं. वसुधैव कुटुम्बकम् की दृष्टिकोण से जो भी आएंगे उनका सम्मान किया जाएगा. अभी उनके (राहुल गांधी) आने की कोई सूचना नहीं है. 

यह भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी बोले- बीते 30 दिनों में भारत की कूटनीति नई ऊंचाई पर पहुंची, इसलिए दुनिया...

उन्होंने श्रीराम मंदिर में होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों को लेकर कहा कि 15 से 24 जनवरी तक 'अनुष्ठान' होगा और इस दौरान 'प्राण प्रतिष्ठा' भी होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने का समय तय हो गया है. वे 22 जनवरी को आएंगे और 22 जनवरी को 'प्राण प्रतिष्ठा' भी होगी. इसके लिए सभी को आमंत्रित किया गया है.