शिवपाल यादव का बड़ा एलान, अगर विधानसभा से सदस्यता खत्म हुई तो लड़ूंगा उपचुनाव

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 18, 2019 11:11:21 AM
शिवपाल सिंह यादव (फाइल फोटो)

शिवपाल सिंह यादव (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

इटावा:  

विधानसभा सदस्यता पर लटक रही तलवार के बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा है कि अगर उनकी विधानसभा से सदस्यता खत्म हो जाती तो वो फिर से जसवंतनगर विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ेंगे. शिवपाल यादव ने कहा कि मैंने पहले ही स्पीकर को इस्तीफा दे दिया और अब उनको फैसला लेना है. फिर से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं.

यह भी पढ़ेंः उपचुनाव में बीजेपी की जीत के लिए योगी आदित्यनाथ ने चुना ये रास्ता, कितना होगा कारगर जानिए

शिवपाल ने कहा कि वह जसवंतनगर से ही चुनाव लड़ेंगे, चाहे समाजवादी पार्टी मैदान में हो या कोई और. उन्होंने कहा कि जसवंतनगर से मुझे कोई अभी तक चुनाव नहीं हरा पाया, क्योंकि यहां की जनता हमारे साथ है. उन्होंने एलान किया कि अगर मेरी सदस्यता खत्म होगी तो मैं फिर से जसवंतनगर सीट से उपचुनाव लड़ूंगा.

यह भी पढ़ेंः पंडित नेहरू और उनका खानदान अय्याश था, बीजेपी विधायक ने दिया विवादित बयान

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) की करारी हार के बाद उम्मीद की जा रही थी कि मुलायम सिंह यादव का परिवार फिर से एकजुट हो सकता है और अखिलेश अपने चाचा शिवपाल से मधुर संबंध बनाने की चेष्टा करेंगे. मगर, इस दिशा में कोई प्रयास करने के बजाए सपा ने दलबदल कानून के तहत शिवपाल सिंह यादव की विधानसभा सदस्यता रद्द करने के लिए विधानसभा में याचिका लगाई है. राजनीतिक गलियारों में अब चर्चा यह होने लगी है कि शिवपाल को कमजोर करके सपा अपना बेस वोट बचाने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या मामलाः सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षकारों से कहा, 18 अक्टूबर तक पूरी करें बहस

बता दें कि शिवपाल ने लोकसभा चुनाव के दौरान ही सपा छोड़ दी थी, लेकिन सपा ने उस समय उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म कराने को लेकर कोई पहल नहीं की थी. तब माना जा रहा था कि आगे चल कर चाचा-भतीजे में सुलह हो सकती है. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. साफ है कि अब यादव वोट बैंक पर वर्चस्व की लड़ाई में सपा को शिवपाल की पार्टी से जूझना होगा और इसको लेकर मुलायम परिवार में खटास और बढ़ेगी.

First Published: Sep 18, 2019 11:10:03 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो