logo-image

PSP कार्यकर्ता असली समाजवादी, हमारे यहां कोई लालची नहीं: शिवपाल यादव

शिवपाल ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के व्यवहार पर अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनके साथ वहां जो हुआ वह किसी से छुपा नहीं है. उनके साथ जो हुआ है उसी वजह से चुनावों का परिणाम अच्छा नहीं आया है. 2017, 2019 और 2022...

Updated on: 08 Nov 2022, 03:22 PM

highlights

  • शिवपाल यादव का बड़ा बयान
  • प्रसपा के लोग हैं असली समाजवादी
  • परिवार को न संभाल पाने वाले नहीं हो सकते सफल

गोरखपुर:

Shivpal Yadav claims PSP is original Samajwadi Party: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (PragatiSheel Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल आज अपने कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए गोरखपुर पहुंचे थे. यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं की एक बैठक की और आने वाले नगर निकाय चुनाव में सभी कार्यकर्ताओं को मजबूती से चुनाव लड़ने के लिए कहा. शिवपाल ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के व्यवहार पर अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनके साथ वहां जो हुआ वह किसी से छुपा नहीं है. उनके साथ जो हुआ है उसी वजह से चुनावों का परिणाम अच्छा नहीं आया है. 2017, 2019 और 2022 का परिणाम अच्छा नहीं आया. इनके हिसाब से 2022 का परिणाम अच्छा आने वाला था लेकिन उन्होंने समझदारी से काम नहीं लिया. शिवपाल सिंह यादव ने प्रसपा को असली समाजवादी पार्टी करार दिया.

जो परिवार को साथ नहीं रख सकते, वो सफल नहीं हो सकते

शिवपाल यादव ने कहा कि बड़े नेताओं को समझदारी से काम लेना चाहिए. समाज में जिनका एक अच्छा प्रभाव और पकड़ है उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए. शिवपाल ने अखिलेश यादव के साथ के लोगों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके साथ चापलूसी करने वाले और गलत राय देने वाले लोग हैं, इनसे दूरियां बनाना पड़ेगा. जो परिवार को साथ में नहीं रख सकते, अच्छे लोगों को साथ नहीं रख सकते, वह कभी सफल नहीं हो सकते.

प्रगतिशील पार्टी ही असली समाजवादी

शिवपाल ने कहा कि हमारे साथ जितने लोग हैं सभी वफादार हैं, हम लोग मिलकर परिवर्तन लाना चाहते हैं. शिवपाल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ही असली समाजवादी है. उनके यहां पर कोई लालची नहीं है. शिवपाल ने कहा कि मैनपुरी और रामपुर के चुनावों में प्रत्याशी का निर्णय जो भी होगा वह जल्द ही सामने आएगा. मैनपुरी का चुनाव देश व प्रदेश की तकदीर का फैसला करेगा, वहां पर प्रत्याशी घोषित करने की अभी कोई जल्दी नहीं है. 

अभी बड़ी घोषणा की हैसियत नहीं

तेज प्रताप के नाम पर समर्थन के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि पहले उनका नाम आधिकारिक रूप से घोषित हो जाए उसके बाद वह विचार करेंगे. शिवपाल ने कहा कि अभी उनकी हैसियत नहीं है कि वह कोई बड़ी घोषणा कर सकें, लेकिन उनकी पार्टी निकाय चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए जिला अध्यक्षों को प्रत्याशी चयन के लिए कहा गया है.