logo-image

मेरठ में कैंची फैक्ट्री का लेंटर गिरा, 9 मजदूर दबे, एक की मौत

मेरठ के एक कैची फैक्ट्री का लेंटर उठाते समय एक बड़ा हादसा हुआ है. लेंटर गिर गया जिसमें करीब 9 लोग दब गए. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां एक मजदूर की मौत हो गई.

Updated on: 12 Feb 2020, 03:52 PM

मेरठ:

मेरठ के एक कैची फैक्ट्री का लेंटर उठाते समय एक बड़ा हादसा हुआ है. लेंटर गिर गया जिसमें करीब 9 लोग दब गए. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां एक मजदूर की मौत हो गई. जबकि 8 लोगों का इलाज चल रहा है. 3 मजदूर अभी भी गंभीर हालत में हैं. वहीं 5 को मामूली पट्टी कराकर एक्स-रे के लिए भेज दिया है.

फायर ब्रिगेड की रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंच कर मलबे को जेसीबी के सहारे हटाया है. लोगों का कहना यह भी था कि कई और लोग अभी दबे हो सकते हैं. लेकिन कोई भी दबा नहीं मिला है. मलबे में जो दबे थे उनमें 8 मजदूर और एक ठेकेदार शामिल थे.

यह भी पढ़ें- बाबरी 'कलंक' का मलबा मांगना राम मंदिर निर्माण रोकने की साजिश है : वसीम रिजवी

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के मजीद नगर में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया. जहां एक कैंची और स्पोर्ट्स फैक्ट्री में लेंटर गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई. इस हादसे में 8 अन्य मजदूर घायल हो गए. हादसा लेंटर उठाते वक्त हुआ. कोतवाली क्षेत्र के गुदरी बाजार शाह नत्थन निवासी शहाबुद्दीन उर्फ शमसुद्दीन की मजीद नगर में कैंची और स्पोर्ट्स गुड्स की फैक्ट्री है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली के भजनपुरा में एक घर में पांच लोग मृत मिले

करीब 5000 गज में फैली इस फैक्ट्री के 500 गज हिस्से में निर्माण कार्य चल रहा है. जबकि 200 गज के हिस्से में एक पुराने लेंटर को ऊंचा उठाने का काम चल रहा था. जानकारी के मुताबिक सुबह करीब 11:30 बजे अचानक लेंचर गिर गया. जिसके कारण करीब 9 लोग दब गए.

मौके पर चीख पुकार मच गई. आसपास के लोगों ने तत्काल लोगों को बचाने का काम शुरू किया. आनन-फानन में सभी को मेडिकल इमरजेंसी में भर्ती कराया है. अजीत (28) की यहा मौत हो गई.