logo-image

झांसी एनकाउंटर: पुलिस ने कराया पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार, सपा ने कहा...

झांसी में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए करगुआं गांव के पुष्पेंद्र यादव के परिजनों ने शव नहीं लिया. जिसके बाद सोमवार को देर रात पुलिस ने आनन फानन में पुष्पेंद्र यादव के शव का अंतिम संस्कार किया.

Updated on: 08 Oct 2019, 02:46 PM

झांसी:

झांसी में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए करगुआं गांव के पुष्पेंद्र यादव के परिजनों ने शव नहीं लिया. जिसके बाद सोमवार को देर रात पुलिस ने आनन फानन में पुष्पेंद्र यादव के शव का अंतिम संस्कार किया. एनकाउंटर के बाद पुष्पेंद्र के परिजनों ने झांसी के मोठ कोतवाल धर्मेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की मांग की थी. मृतक पुष्पेंद्र की पत्नी शिवांगी बार-बार न्याय की गुहार लगा रही है. पुष्पेंद्र की पत्नी शिवांगी ने बताया कि उसकी उसके पति से रात के 8 बजे बात हुई थी. उसे नहीं पता था कि यह उसकी आखिरी बातचीत होगी.

यह भी पढ़ें- ताजमहल में सुरक्षाकर्मियों को धता बताकर गायत्री मंत्र का हुआ उच्चारण

वहीं पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर के विरोध में कांग्रेस, बसपा और समाजवादी पार्टी ने आवाज बुलंद की है. इस मामले की सभी ने CBI जांच कराने की मांग की है. पुलिस के मुताबिक रविवार को सुबह गुरसराय इलाके में पुलिस टीम को देख कर पुष्पेंद्र ने फायरिंग की थी. जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में पुष्पेंद्र घाटल हो गया.

यह भी पढ़ें- घर की तलाश हुई खत्म, लखनऊ में अब यहां रहेंगी प्रियंका गांधी वाड्रा

पुलिस उसे अस्पताल में ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र दो दिन पहले छुट्टी पर अपने घर कानपुर गए थे. शनिवार की रात वह कानपुर से अपनी कार से मोंठ आ रहे थे. इस दौरान पुष्पेंद्र ने उन्हें फोन करके कहा कि वह मिलना चाहता है. इस पर पुष्पेंद्र ने मोठ से पहले हाइवे पर मिलने के लिए उसे कहा. जैसे ही वहां कार से इंस्पेक्टर पहुंचे खनन माफिया ने भी फायरिंग शुरु कर दी.

9 को अखिलेश जाएंगे झांसी

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष 9 अक्टूबर को पुष्पेंद्र यादव के घर जाएंगे. समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी गई. राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी 9 अक्टूबर को झांसी जिले के करगुआ खुर्द जाएंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष जी पुलिस द्वारा फ़र्ज़ी एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव के परिजनों से मुलाक़ात करेंगे.

सपा ने की ये मांग

समाजवादी पार्टी के ट्विटर अकाउंट से लिखा गया कि ''विजयदशमी की सुबह से पहले रात के अंधेरे में झाँसी में सत्ता की ताक़त झोंक कर पुष्पेंद्र यादव का अंतिम संस्कार कर सरकार ने न्याय की चिता जलाई है! बदायूँ में भी हिरासत में दम तोड़ने वाले बृजपाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- राम मंदिर मुद्दे पर सभी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें : मायावती 

लेकिन अत्याचारी जान लें इंसाफ़ की सुबह होकर रहेगी! पुष्पेंद्र यादव का ज़बरन अंतिम संस्कार कर भाजपा सरकार ने साबित कर दिया है कि हत्याआरोपियों को बचाने के लिए वो किसी भी हद तक जा सकती है! समाजवादी पार्टी की माँग है कि आरोपी एसओ पर 302 का केस दर्ज किया जाए. उसकी सीडीआर निकलवा हाई कोर्ट के माननीय सिटिंग जज से जाँच कराई जाये.''