BREAKING NEWS
  • दिनेश कार्तिक ने खुद ही मारी पैरों पर कुल्हाड़ी, किस्मत अच्छी थी BCCI ने कर दिया माफ- Read More »
  • खुशखबरी! कच्चे तेल में आग के बीच सस्ता हुआ सोना और चांदी, जानें आज का रेट - Read More »
  • विदेश मंत्री एस जयशंकर का बड़ा बयान- POK भारत का हिस्सा है- Read More »

SP सांसद आजम खान के निर्वाचन को चुनौती, इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई

न्यूज स्टेट ब्यूरो.  |   Updated On : August 21, 2019 11:45:29 AM

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान के निर्वाचन को चुनौती दी गई है. बीजेपी नेता और पूर्व सासंद जया प्रदा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज़म खान के निर्वाचन को चुनौती देते हुए अर्जी दायर की है. इस अर्जी पर कोर्ट आज सुनवाई करेगा. बताया जा रहा है कि इस मामले में राज्ससभा सांसद अमर सिंह जया प्रदा के वकील के रूप केस लड़ेंगे.  जया प्रदा की तरफ से दायर याचिका में आजम खान की लोकसभा लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की गई है. इसके लिए याचिका में लोकसभा चुनाव के दौरान महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी और करप्ट प्रैक्टिस को आधार बनाया गया है.

बता दें, ये याचिका पिछले महीने यानी जुलाई में जया प्रदा की तरफ से अमर सिंह ने  इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंड पीठ में दाखिल की थी जिसे बाद में खारिज कर दिया गया. पीठ ने इस याचिका को प्रावधान पीठ में दाखिल करने के लिए कहा था. 

यह भी पढ़ें: INX केस: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम पर भी कस सकता है शिकंजा

वहीं इस मामले में अमर सिंह का कहना है कि वो केवल जया प्रदा की लड़ाई नहीं लड़ रहे हैं बल्कि नारी सम्मान की इस लड़ाई में वो उनका साथ दे रहे हैं. उन्होंने कहा  कि ऑफिस ऑफ प्रॉफिट और करप्ट प्रैक्टिस के साथ नारी सम्मान की लड़ाई के लिए वो हर उस दरवाजे को खटखटायेंगे, जहां उन्हें न्याय मिलने की उम्मीद होगी. 

यह भी पढ़ें: आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली फौरी राहत, जानिए क्या है मामला

बता दें, लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान ने  जयप्रदा पर अभद्र बयान दिया था जिसकी वजह से उन्हें काफी आलोचनाए झेलनी पड़ी थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने जया प्रदा को हराते हुए भारी मतों से जीत हासिल की थी. इससे पहले मंगलवार को  रामपुर पब्लिक स्कूल के अवैध निर्माण के मामले में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से फौरी राहत मिली थी. हाईकोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई तक स्कूल बिल्डिंग के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के निर्देश दिए थे. हालांकि अदालत ने अथॉरिटी के आदेश पर रोक लगाने की आजम खान की अपील को फिलहाल ठुकरा दिया है. 29 अगस्त को इस मामले में फिर से सुनवाई होगी.

First Published: Aug 21, 2019 11:16:15 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो