logo-image

एनसीआर के स्कूलों में भी रामलीला की धूम, छात्रों ने पेश की मनमोहक प्रस्तुति

इस अवसर पर छात्रों ने भगवान राम, सीता, हनुमान, रावण और रामलीला के अन्य पात्रों के वेश में अपनी भूमिकाओं को बहुत प्रभावी ढंग से चित्रित किया.

Updated on: 01 Oct 2022, 12:04 AM

ग्रेटर नोएडा:

दिल्ली एनसीआर में इन दिनों हर तरफ रामलीला की धूम मची है. हर स्कूलों में बच्चे बड़े उत्साह और ऊर्जा के साथ भगवान राम के इतिहास का बड़ी खूबसूरती से रामलीला का मंचन करते नजर आ रहे हैं. दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद के अलग-अलग स्कूलों के छात्र रामलीला मंचन के जरिये लोगों का मन मोह रहे हैं. इन सभी स्कूलों में भारत की समृद्ध संस्कृति और विरासत के महत्व को दर्शाते हुए छात्र अपने अभिनय के जरिये बेहतरीन प्रस्तुत कर खूब तालियां बटोर रहे हैं. इन सभी स्कूलों के छात्र सुंदर विचार प्रस्तुत करते हुए सभी को जीवन में अच्छे कर्म करने के लिए प्रेरित करते दिखाई दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ें : गुजरात: PM मोदी ने गांधीनगर स्टेशन पर गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

इस बीच ग्रेटर नोएडा के आर. मंगलम स्कूल में प्राइमरी स्कूलों के छात्रों ने रामलीला के जरिये खूब तालियां बटोरीं. छोटे-छोटे बच्चे अपने अभिनय की बदौलत वहां मौजूद दर्शकों का भी खूब मनोरंजन किया. इस मौके पर नई दिल्ली स्थित श्री राम भारतीय कला केंद्र के एक प्रसिद्ध कलाकार राज कुमार शर्मा ने अपने शानदार अभिनय के जरिये इस अवसर पर शोभा बढ़ाई. राज कुमार शर्मा कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय नृत्य समारोहों का प्रदर्शन और नृत्य प्रस्तुत कर चुके हैं. इस अवसर पर छात्रों ने भगवान राम, सीता, हनुमान, रावण और रामलीला के अन्य पात्रों के वेश में अपनी भूमिकाओं को बहुत प्रभावी ढंग से चित्रित किया. कार्यक्रम के दौरान मौजूद शिक्षकों और माता-पिता ने छात्रों के प्रदर्शन की खूब सराहना की. कार्यक्रम के दौरान सोनिया अनिल वर्मा और प्रिंसिपल ने छात्रों के प्रयासों की सराहना की. इस अवसर पर माता-पिता ने रामलीला की पूरी टीम द्वारा किए गए बेहतरीन प्रयासों और कड़ी मेहनत की सराहना की. सत्र का समापन मौजूद छात्राओं में एक के माता-पिता द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया गया.