PM मोदी 6 जुलाई को वाराणसी से करेंगे BJP सदस्यता अभियान की शुरुआत, करेंगे पौधरोपण, जानें पूरा कार्यक्रम

News State Bureau  |   Updated On : July 03, 2019 11:42:58 AM
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी का दूसरा दौरा
  •  बीजेपी सदस्यता अभियान की करेंगे शुरुआत
  •  काशी के लोग पौधों के साथ पीएम मोदी का करेंगे स्वागत

वाराणसी:  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) शपथ ग्रहण के बाद पहली बार छह जुलाई को वाराणसी (Varanasi) से भाजपा के सदस्यता अभियान (Membership) की शुरुआत करेंगे. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि इस दौरान पूरे देश में हर मतदान केन्द्र पर कम से कम पांच पेड़ लगाए जाने चाहिए.

यह भी पढ़ें- कानपुर में मारपीट का Video वायरल, बचाने आई महिला को भी पीटा

इस दौरान वह वाराणसी में अपनी पार्टी भाजपा के सदस्यता अभियान का शुभारंभ करने के साथ स्वछता अभियान की तर्ज पर वृक्षारोपण अभियान की भी शुरुआत वाराणसी से करेंगे. लोकसभा चुनाव के बाद मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का यह दूसरा दौरा होगा. इस से पहले वह 27 मई को शहर के मतदाताओं को भारी मतों से विजयी बनाने के लिए धन्यवाद देने आए थे.

यह भी पढ़ें- आकाश विजयवर्गीय पर मायावती का तंज, 'बीजेपी में फटकार से नहीं सुधरने वाले नेता'

प्रधानमंत्री पौराणिक पंचकोशी यात्रा के तीसरे पड़ाव रामेश्‍वर तीर्थ की जगह अब हरहुआ गांव में आनंद कानन की आधारशिला ‘नवग्रह’ पौधरोपण के साथ रखेंगे. बाबतपुर एयरपोर्ट पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ, पीएम यहां के ट्रेड फसिलिटेशन सेंटर में बीजेपी के सदस्‍यता अभियान की शुरुआत करेंगे. 

यह भी पढ़ें- आखिर क्यों जम्मू एवं कश्मीर और दक्षिणी राज्यों में शाखाओं की संख्या बढ़ाना चाहता है RSS

पहली बार पीएम बनने के बाद वाराणसी से ही प्रधानमंत्री ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी और अब दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम वाराणसी से पर्यावरण को बचाने की मुहिम शुरू कर रहे है. हरहुआ गांव जाकर जल संचयन को लेकर शुरू किए गए अभियान के तहत देशव्‍यापी पौधरोपण अभियान की शुरुआत काशी से करेंगे.

यह भी पढ़ें- दिल्ली से सटे नोएडा में घर के अंदर मृत मिली बुजुर्ग महिला, हत्या की आशंका

प्रधानमंत्री के स्‍वागत के लिए जगह-जगह सड़कों के दोनों किनारे काशीवासी पौधे लेकर मौजूद रहेंगे. वाराणसी संसदीय क्षेत्र में 27 लाख पौधे लगाने का लक्ष्‍य है. प्रधानमंत्री बाबतपुर फोरलेन से सटे हरहुआ गांव में बनने वाले आनंद कानन का शिलान्‍यास वाराणसी के हरुआ स्तिथ एक प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में करेंगे.

यह भी पढ़ें- सांसद अनुप्रिया पटेल होंगी अपना दल की अध्यक्ष, पढ़ें पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मदार, पलाश, खैर, चिचिड़ा, पीपल, गूलर, शमी, दूर्वा, कुशा, नीम, बरगद, मालती, पाजिसकी रिजात, बादाम, महुआ और आम के पौधे रापेंगे. इस मौके पर पर्यावरण के क्षेत्र में काम कर चुके 51 वृक्ष मित्र मौजूद रहेंगे. वाराणसी के हरुआ स्तिथ जिस जगह पीएम पौधरोपण करेंगे वहां तैयारी जोर शोर से चल रही है यहाँ वयवस्था में लगे लोग और प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक बेहद उत्साहित है.

इसके अलावा पीएम मोदी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर वाराणसी के ट्रेड फसिलिटेशन सेंटर जाकर वहां आयोजित समारोह में समाज के प्रत्‍येक वर्ग के पांच-पांच लोगों के साथ बीजेपी के सदस्‍यता अभियान का शुभारंभ करेंगे. इसी के साथ पूरे देश में बीजेपी कार्यकर्ता अपने-अपने जिला मुख्‍यालयों पर सदस्‍यता अभियान शुरू करेंगे.

First Published: Jul 03, 2019 11:37:22 AM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो