logo-image

बाढ़ से डूबा पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी, गलियों में चल रही नाव

वाराणसी में गंगा चेतावनी बिंदु के ऊपर बह रही है. आलम ये है कि बनारस के गलियों में पानी भर चुका है. सड़कों पर नाव चल रही है और टूरिस्ट प्लेस पर अब पानी का कब्जा है.

Updated on: 16 Sep 2019, 03:23 PM

वाराणसी:

वाराणसी में गंगा चेतावनी बिंदु के ऊपर बह रही है. आलम ये है कि बनारस के गलियों में पानी भर चुका है. सड़कों पर नाव चल रही है और टूरिस्ट प्लेस पर अब पानी का कब्जा है. क्या सड़क क्या होटल कहीं भी जाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है. गंगा के किनारे वाले इलकों में रहने वालों के घर पर पानी का कब्जा हो चुका है.

यह भी पढ़ें- बाढ़ से चंबल नदी उफान पर, लोगों को निकालने के लिए पहुंची सेना

वाराणसी में गंगा चेतावनी बिंदु से ऊपर बह रही है और गंगा खतरे के निशान को छूने को बेताब है. चेतावनी बिंदु है 70.23 है और अभी मौजूदा जलस्तर 70.62 है. खतरे का निशान 71.23 है. हालांकि वहां पहुंचने में अभी समय लगेगा पर गंगा के पानी बढ़ने का असर वाराणसी के गलियों और सड़कों में साफ देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें- कुख्यात डकैत बबली कोल को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया 

यहां पानी का कब्जा हो चुका है. गलियों में नाव चल रहे है. चाहे टूरिस्ट प्लेस हों या दुकान हो या होटल-लाज सभी तक पहुंचने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है. लोगों के घर डूब रहे हैं. गलियों का शहर कहा जाने वाले बनारस में अब गंगा की लहरों का कब्जा है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के पन्ना में पेड़ पर बिजली गिरने का VIDEO हो रहा है वायरल 

जिन सड़कों पर तेजी से वाहन फर्राटा भरा करते थे वहाँ अब नाव के बिना नहीं जा सकते. वाराणसी के तटवर्ती इलाकों में पानी भर जाने से लोग गंगा घाट के ऊपर प्लस्टिक के टेंट बनाकर रहने को मजबूर है और पानी घटने का इंतजार कर रहे हैं.