CAA को लेकर मुस्लिमों को उन्हीं समाज के लोग गुमराह कर रहे हैं : मोहन भागवत

News State Bureau  |   Updated On : January 29, 2020 01:07:17 PM
CAA को लेकर मुस्लिमों को उन्हीं समाज के लोग गुमराह कर रहे हैं : मोहन भागवत

मोहन भागवत। (Photo Credit : फाइल फोटो। )

गोरखपुर:  

पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र की बैठक में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने जिला प्रचारकों और कार्यकर्ताओं को ग्रामीण इलाकों में हर न्याय पंचायत और शहरी इलाकों में हर बस्ती तक आरएसएस की शाखा का विस्तार करने को कहा गया है. बैठक में उन्होंने संघ के शताब्दी वर्ष 2025 तक देश के हर गांव में संघ की शाखा लगाने का लक्ष्य दिया है.

संघ प्रमुख ने कहा कि कार्यकर्ता किसी भी संगठन के विस्तार में मुख्य भूमिका निभाते हैं. उन्होंने कहा कि सामूहिक शक्ति के द्वारा संगठन को बल मिलता है और व्यक्ति के निर्माण की दिशा में छोटे-छोटे कार्यक्रमों के माध्यम से संघ संस्कार देता है.

उन्होंने कहा कि अहंकार से मुक्त होकर जो कार्य कार्यकर्ता करता है, उसी से संगठन का विस्तार होता है. संघ यानि शाखा, शाखा यानि कार्यक्रम, कार्यक्रम यानी संस्कार, संस्कार यानि कार्य कार्यकर्ता और कार्यकर्ता यानी कार्य का विस्तार करने वाला. इस पद्धति से संघ पिछले 95 सालों से संगठन का कार्य कर रहा है. संघ निरंतर इसी लिए कार्य कर रहा है ताकि संपूर्ण विश्व में भारत माता की जय-जयकार हो.

संघ प्रमुख ने शहर के कुछ प्रबुद्ध और प्रमुख व्यावसायी से मुलाकात की. संघ प्रमुख ने यहां कहा कि सीएए पर मुस्लिमों को उनके ही समाज के लोग गुमराह कर रहे हैं. कानून के प्रारूप पर भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं. इस डर और भ्रम को दूर करने के लिए मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध लोगों को ही आगे आना चाहिए.

First Published: Jan 29, 2020 01:07:17 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो