logo-image

नोएडा में एक स्थान हॉटस्पॉट की श्रेणी से हटाया गया, दो नए स्थान शामिल

जिले में कुल 28 स्थानों को संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों के रूप में चिह्नित किया गया है. इन जगहों को पूरी तरह से सील करके वहां के निवासियों की आवाजाही रोक दी गई है.

Updated on: 17 Apr 2020, 02:48 PM

नोएडा:

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित 27 क्षेत्रों (हॉटस्पॉट) में से एक क्षेत्र में स्थिति सामान्य होने के बाद उसे हॉटस्पॉट की श्रेणी से हटा दिया गया है, लेकिन दो नए स्थानों को संक्रमण से प्रभावित क्षेत्रों की श्रेणी में शामिल किया गया है. इसके साथ ही जिले में कुल 28 स्थानों को संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों के रूप में चिह्नित किया गया है. इन जगहों को पूरी तरह से सील करके वहां के निवासियों की आवाजाही रोक दी गई है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना को भारत के खिलाफ ऐसे इस्‍तेमाल करने की फिराक में है पाकिस्‍तान, खुफिया एजेंसियों का बड़ा खुलासा

जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग इन जगहों को संक्रमण मुक्त करने और इन पर नजर रखने का काम कर रहा है. तीन दिन पहले चार जगहों को संक्रमण से प्रभावित क्षेत्रों की श्रेणी से हटा दिया गया था. गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया कि जिले में सेक्टर 20 और गामा -वन को संक्रमण प्रभावित क्षेत्र घोषित करते हुए दोनों जगहों को सील कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः यूपी में तबलीगियों पर एक्शन शुरू, दो दिन में तमाती ने ढूंढे पर थानेदार पर होगी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा के अल्फा वन सेक्टर को संक्रमण प्रभावित क्षेत्र की श्रेणी से हटा दिया गया है, क्योंकि वहां कोई और मरीज कोविड-19 से संक्रमित नहीं पाया गया. जिलाधिकारी ने बताया कि अब जनपद में कुल 28 जगहें संक्रमण से प्रभावित क्षेत्रों के रूप में चिह्नित हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि इन जगहों पर रहने वाले लोगों के खाने-पीने एवं दवाई आदि की समुचित व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि यहां लोगों की आवाजाही रोक दी गई है. भाषा सं सिम्मी सिम्मी