logo-image

राम मंदिर निर्माण को लेकर जल्द मिलेगी खुशखबरी, नृपेंद्र मिश्रा ने की CM योगी से मुलाकात

राम जन्मभूमि निर्माण ट्रस्ट (ram mandir nirman samiti) के भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा (nripendra mishra) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की.

Updated on: 28 Feb 2020, 06:20 PM

लखनऊ:

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण को लेकर जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है. इसके निर्माण और तारीख की घोषणा के लिए राम जन्मभूमि निर्माण ट्रस्ट (ram mandir nirman samiti) के भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा (nripendra mishra) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. दोनों के बीच अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा की गई. सीएम योगी से मुलाकात के दौरान अयोध्या के विकास व राम मंदिर निर्माण से जुड़े पहलुओं पर चर्चा की गई.

यह भी पढ़ेंः किसानों के लिए खुशखबरी, नीलगाय और सांड अब फसल खराब नहीं कर पाएंगे, वैज्ञानिकों ने निकाल लिया हल 

नृपेन्द्र मिश्र ने योदी आदित्यनाथ के साथ मुकालात कर अयोध्या के विकास के लिए बनी योजनाओं से जुड़े सरकार के लोक निर्माण विभाग, पर्यटन और संस्कृति विभागों के कार्यों पर चर्चा की. बैठक में मंदिर के भवन निर्माण के लिए उसके मॉडल, डिजाइन, निर्माण की अवधि, लागत आदि के बारे में विस्तार से चर्चा होने की संभावना है. नृपेन्द्र मिश्र शनिवार को अयोध्या भी जाएंगे. वहां वह राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास व ट्रस्ट के अन्य सदस्यों के साथ बैठक करेंगे. इसी बैठक में यह भी तय होगा कि मंदिर निर्माण शुरू करने के लिए भूमि पूजन आगामी 2 अप्रैल को राम नवमी के दिन करवाया जाए या फिर अप्रैल के अंत में पड़ने वाली अक्षय तृतीया को.

यह भी पढ़ेंः 9वीं की छात्रा का इंस्टाग्राम पर अश्लील फोटो वायरल, स्कूल ने लड़की को ही निकाला

माना जा रहा है कि नृपेंद्र मिश्र के अयोध्या आगमन के बाद ही रामलला को नए अस्थायी भवन में शिफ्ट करने की योजना को फाइनल रूप दिया जाएगा. वे राममंदिर निर्माण से जुड़ी अन्य व्यवस्थाओं की भी समीक्षा करेंगे, जिसको लेकर अधिकारियों ने तैयारी भी शुरू कर दी है. उधर, अस्थाई राममंदिर के लिए गुरुवार को भी परिसर में काम जारी रहा. ट्रस्ट की ओर से पीडब्लूडी से अस्थाई राममंदिर के लिए साफ-सफाई व्यवस्था व अन्य कार्यों के लिए कर्मचारियों की मांग की गई है.