logo-image

नोएडा: ESIC अस्पताल में लगी भीषण आग, मरीजों में अफरा तफरी

जानकारी के मुताबिक दमकल की तीन गाड़िया मौके पर मौजूद है आग भुजाने में जुटी हुईं है

Updated on: 09 Jan 2020, 11:03 AM

नई दिल्ली:

नोएडा के ESIC अस्पताल में भीषण आग लगने की खबर है. येअस्पताल नोएडा सेक्टर 24 में स्थित है. आग लगने की वजह से लोगों में अफरा तफरी मच गई है. हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है. जानकारी के मुताबिक दमकल की तीन गाड़िया मौके पर मौजूद है आग भुजाने में जुटी हुईं है. फिलहाल इस हादसे में किसी भी तरह  के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. बता दें, दिल्ली एनसीआर में आग लगने की ये दूसरी घटना है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली: पटपड़गंज इलाके की तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, एक की मौत

इससे पहले दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में आग लगने की खबर आई थी. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. ये आग तीन मंजिला इमारत में लगी थी. दरअसल ये तीन मंजिला इमारत एक छपाई फैक्ट्री है जो पटपड़गंज के इंडस्ट्रियल इलाके में स्थित है. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. बचाव अभियान के दमकल की 35 गाड़िया मौके पर मौजूद थीं.

यह भी पढ़ें: बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास हमला, ग्रीन जोन में दागे गए रॉकेट

जानकारी के मुताबिक आग सबसे पहले ग्राउंड फ्लोर पर लगी और फिर धीरे-धीरे तीसरे फ्लोर तक पहुंच गई. बता दें, इससे पहले भी दिल्ली में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इससे पहले उत्तर पश्चिम दिल्ली के पीरागढ़ी क्षेत्र में गुरुवार को बैट्री की एक फैक्ट्री में आग लग गई थी और इसके बाद फैक्ट्री का एक बड़ा हिस्सा भीषण धमाके के साथ ध्वस्त हो गया. हादसे में एक दमकलकर्मी की मौत हो गई जबकि 14 अन्य दमकल कर्मचारी घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इमारत से कम से कम 18 लोगों को बचाया गया जिनमें इमारत की देखभाल करने वाले दो लोग व एक चौकीदार शामिल हैं. मृत दमकलकर्मी की पहचान अमित बालियान (20) के तौर पर हुई है, उसे घायल अवस्था में श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया था.. इस हादसे में एक के गंभीर रूप से घायल होने  की खबर भी है जिसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया.