logo-image

Muzaffarnagar: महिला टीचर ने स्कूल में स्टूडेंट को किया टॉर्चर, इसलिए साथी बच्चों से लगवाए थप्पड़

Muzaffarnagar: प्रशासन के अनुसार, वीडियो की जांच हो रही है. जांच में अभी तक यह सामने आया है कि स्कूल का काम पूरा न करने को लेकर छात्र की पिटाई की जा रही थी

Updated on: 26 Aug 2023, 02:56 PM

highlights

  • महिला शिक्षक ने टेबल याद न करने पर बच्चे को किया टॉर्चर
  • मुजफ्फरनगर के खुब्बापुर गांव का मामला है
  • वीडियो में अन्य दो लोग भी हैं, इनमें एक शिक्षक है

मुजफ्फरनगर:

Muzaffarnagar: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को एक अमानवीय घटना देखने को मिली है. यहां पर एक स्कूल की महिला शिक्षक ने टेबल याद न करने पर बच्चे को टॉर्चर किया. शिक्षिका ने बच्चे को उसके सहपाठियों से थप्पड़ मरवाए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियों में एक समुदाय विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप लगा है. पुलिस के अनुसार, यह मामला मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के खुब्बापुर गांव में मौजूद एक निजी स्कूल का है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि एक महिला शिक्षक छात्रा को अन्य छात्रों से थप्पड़ लगाने को कह रही है. इस मामले को लेकर राजनीति गरमा गई है. एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के अनुसार, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी तक इस मामले में यूपी सरकार ने हमला बोला है. 

ये भी पढ़ें: National Smart City Awards 2022: इंदौर ने दोबारा मारी बाजी, MP ने ‘सर्वश्रेष्ठ राज्य’ का पुरस्कार अपने नाम किया

शिकायत के आधार पर आगे की कार्रवाई हो रही

प्रशासन के अनुसार, वीडियो की जांच हो रही है. जांच में अभी तक यह सामने आया है कि स्कूल का काम पूरा न करने को लेकर छात्र की पिटाई की जा रही थी और वीडियो में कुछ आपत्तिजनक बातें भी कही गईं. इस मामले की शिकायत के आधार पर आगे की कार्रवाई हो रही है. बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने मीडिया को बताया कि एक बच्चे को कक्षा के अन्य छात्र थप्पड़ मार रहे थे. इस वीडियो में अन्य दो लोग भी हैं. इनमें एक शिक्षक है. वहीं दूसरा शख्स कौन है कि यह अभी पता नहीं चल सका है. उन्होंने कहा, दोनों शिक्षकों और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई आरंभ होगी. उनसे यह पूछा गया कि क्या जिस बच्चे को पीटा गया वह मुस्लिम है. उसे पीटने वाले हिंदू बच्चे हैं. इस पर शुक्ला ने कहा कि अभी हम यह नहीं बता सकते हैं. उनकी टीम मामले की जांच में जुटी हुई है. 

असदुद्दीन ओवैसी ने उठाया मुद्दा 

बेसिक शिक्षा अधिकारी के अनुसार, पुलिस ने भी इस मामले में संज्ञान लिया है. मामले की जांच हो रही है. मामले को लेकर राजनीति गरमा चुकी है.एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि एक स्कूल टीचर एक मुसलमान बच्चे को बाकी बच्चों से पिटवा रही है और इस पर खुशी भी जाहिर कर रही है. अन्य जगह पर ऐसी घटनाओं पर तुरंत एक्शन होता है. यहां पर ऐसा क्या हुआ? एक नोटिस तक जारी नहीं किया गया.