logo-image

7 जुलाई से शुरू होंगी लखनऊ यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं, देखें पूरा कार्यक्रम

कोरोना वायरस के कारण लगातार देश में तीन महीने का लॉकडाउन हुआ. जिसके कारण कई परीक्षाएं अपने समय पर नहीं हो सकीं. इसके साथ ही तमाम रिजल्ट भी समय से नहीं आ सके. लेकिन अब धीरे-धीरे लॉकडाउन को खोलने की शुरुआत हो गई है. जिसके साथ परीक्षाएं होने के भी आसार नजर आ रहे हैं. लखनऊ विश्वविद्यालय ने 7 जुलाई से परीक्षाएं कराने का फैसला किया है.

Updated on: 06 Jun 2020, 08:57 PM

लखनऊ:

कोरोना वायरस के कारण लगातार देश में तीन महीने का लॉकडाउन हुआ. जिसके कारण कई परीक्षाएं अपने समय पर नहीं हो सकीं. इसके साथ ही तमाम रिजल्ट भी समय से नहीं आ सके. लेकिन अब धीरे-धीरे लॉकडाउन को खोलने की शुरुआत हो गई है. जिसके साथ परीक्षाएं होने के भी आसार नजर आ रहे हैं. लखनऊ विश्वविद्यालय ने 7 जुलाई से परीक्षाएं कराने का फैसला किया है. परीक्षा समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें- शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़े में सरगना सहित 8 लोग गिरफ्तार, मिले 22 लाख रुपये

7 जुलाई से 25 जुलाई के बीच UG की परीक्षाएं होंगी. 23 जुलाई से 14 अगस्त के बीच UG की सेमेस्टर परीक्षाएं होंगी. 25 जुलाई से 7 अगस्त के बीच UG की परीक्षाएं होंगी. LLB की परीक्षाएं 28 जुलाई से 14 अगस्त और LLM की परीक्षाएं 28 जुलाई से 11 अगस्त के बीच होंगी. कोरोना वायरस को देखते हुए परीक्षाएं सेल्फ सेंटर पर होंगी.

यह भी पढ़ें- बाबरी विध्वंस मामले में श्रीप्रकाश शर्मा का बयान हुआ दर्ज

8 जून से होगा अनलॉक

अनलॉक 1 को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. इस बैठक में 8 जून को शुरू की जाने वाली गतिविधियों को लेकर समीक्षा की. योगी आदित्यनाथ ने पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी को आदेश दिया कि पुलिस की तरफ से लगातार गश्ती की जाए. उन्होंने आगे निर्देश दिए कि लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कड़ाई से कराई जाए. कहीं भी भीड़ एकत्रित ना हो पाए. इसे लेकर सख्त कदम उठाए जाए.