logo-image

लखनऊ में मार्निंग वॉक पर निकले हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष को गोली मारी, हुई मौत

उत्तर प्रदेश : अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष को गोली मारी, हुई मौत

Updated on: 02 Feb 2020, 10:27 AM

Lucknow:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार सुबह एक चौकाने वाली खबर सामने आई है. यहां सुबह मार्निंग वॉक पर निकले अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रणजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जानकारी के अनुसार बच्चन मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे, तभी हजरतगंज इलाके में बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी. रणजीत बच्चन की मौके पर ही मौत हो गई.

बदमाशों ने रणजीत बच्चन के सिर में कई गोलियां मारी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आलाअधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और कातिलों की तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें- योगी सरकार की इस योजना को बजट 2020 में मिली बड़ी तरजीह, अब पूरे देश में होगी लागू

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले रणजीत बच्चन हजरतगंज इलाके की ओसीआर बिल्डिंग के बी ब्लॉक में रहते थे. सीडीआरआई के पास बदमाशों ने गोली उन्हें गोली मार दी. इस घटना में उनके भाई के हाथ में भी गोली लगी है और उन्हें इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर में एडमिट किया गया है. सुबह-सुबह हुई गोलीबारी से इलाके में दहशत का माहौल है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

घटना के बाद हिंदू महासभा के अध्यक्ष चक्रपाणि ने आरोप लगाते हुए कहा था कि हिंदूवादी नेताओ को टारगेट किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है रंजीत बच्चन हमारे द्वारा बनाये गए कार्यकारी अध्यक्ष थे. उन्होंने सवाल किया कि आखिर बीजेपी, विहिप के अलावा हिन्दू नेताओं की हत्याएं क्यों हो रही है जबकि बीजेपी की सरकार केंद्र और राज्य दोनों में हैं.

उन्होंने इसे शासन प्रशासन की लचर व्यवस्था करार दिया. हिंदू महासभा के अध्यक्ष चक्रपाणि ने आगे कहा कि CAA के समर्थन की घोषणा तो हमने यहीं से कर दी थी. कहिं न कहीं यह इसलामिक आतंकवाद से जुड़ा हुआ है. तत्काल सरकार इसकी जांच करे. चक्रपाणि ने कहा रंजीत बच्चन ने बहुत से हिंदुओ के लिए काम किया था रंजीत बच्चन से कुछ 1 महीने पहले बात हुई थी, उन्होंने बताया था पर इस्लामिक आतंकियों के निशाने पर होने की आशंका थी लेकिन सरकार सुरक्षा और सहियोग नहीं दे पा रही थी.