logo-image

फूलन देवी ने खेली थी खून की होली, बेहमई कांड पर आज आ सकता है फैसला

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में बेहमई गांव में हुए नरसंहार में शनिवार को फैसला आ सकता है. बेहमई कांड में आरोप है कि 39 साल पहले फूलन देवी ने डकैतों के साथ मिलकर 20 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Updated on: 18 Jan 2020, 11:25 AM

कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में बेहमई गांव में हुए नरसंहार में शनिवार को फैसला आ सकता है. बेहमई कांड में आरोप है कि 39 साल पहले फूलन देवी ने डकैतों के साथ मिलकर 20 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में माती जिला कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

आपको बता दें कि बेहमई नरसंहार मामले में 23 आरोपियों में से फूलन देवी समेत 16 लोगों की मौत हो चुकी है. तीन आरोपित भीखा, विश्वनाथ और श्यामबाबू जमानत पर बाहर हैं. जबकि पोसा जेल में बंद है. वहीं जालौन के तीन आरोपित मान सिंह, रामकेश और विश्वनाथ उर्फ अशोक फरार चल रहे हैं.

आरोप है कि 14 फरवरी 1981 को कानपुर देहात के बेहमई गांव में फूलन देवी, राम औतार, बाबा मुस्तकीमा और लल्लू गैंग के 26 लोगों को एक लाइन में खड़ा कर गोलियों से भून दिया था. इस हत्याकांड में 20 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 6 लोग घायल हुए थे. पुलिस ने चारों सरगना और सदस्यों को मिलाकर 23 लोगों को आरोपित बनाया था.