logo-image

तबलीगी जमात से ताजनगरी में बढ़ रहा कोरोना का खतरा, 118 लोग क्वारेंटाइन

तबलीगी जमात में शामिल 118 लोगों को अब तक क्वारेंटाइन किया जा चुका है. शहर की 10 मस्जिदों में सभी 118 लोग आकर रह रहे थे. इनमें 13 दिल्ली, 13 मध्यप्रदेश, राजस्थान और बाकी आगरा के रहने वाले जमाती हैं.

Updated on: 01 Apr 2020, 10:07 AM

आगरा:

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात में शामिल लोगों का आगरा में लगातार आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. तबलीगी जमात में शामिल 118 लोगों को अब तक क्वारेंटाइन किया जा चुका है. शहर की 10 मस्जिदों में सभी 118 लोग आकर रह रहे थे. इनमें 13 दिल्ली, 13 मध्यप्रदेश, राजस्थान और बाकी आगरा के रहने वाले जमाती हैं.

यह भी पढ़ेंः तबलीगी जमात अलकायदा, तालिबान और कश्मीरी आतंकियों की आड़, फंड वीजा में इस्तेमाल

ऑपरेशन क्लीन किया शुरू
जमात में शामिल किसी ने भी विदेश से आने की बात छुपाई तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा. तबलीगी जमात की घटना के बाद आगरा प्रशासन ने ऑपरेशन क्लीन शुरू कर दिया है. आगरा पुलिस और प्रशासन ने मुस्लिम बस्तियों में 118 लोगों को चिन्हित किया है. इनकी 15 मार्च के बाद की ट्रेवल हिस्ट्री है. इनमें 28 जमाती थी शामिल हैं जो निजामुद्दीन से तबलीगी जामात से जुड़े हए हैं, इन सभी पर विशेष रूप से रखी जा रही है.

यह भी पढ़ेंः तबलीगी जमात : संदिग्धों की तलाश में छापे शुरू, राजधानी में 15 विदेशी मिले

बनाया क्वारेंटाइन सेंटर
ऐसे लोगों के लिए सिकंदरा स्थित मधु रिसॉर्ट में क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है. अभी तक इन लोगों को यही रखा गया था. यहां से स्वास्थ्य विभाग की टीम इन्हें अलग अलग जगहों पर शिफ्ट करेगी. इससे पहले आगरा में एक डॉक्टर के विदेश से लौटे बेटे में कोरोना के लक्षण पाए गए. जांच में वह कोरोना पॉजिटिव निकला. अब उनके पिता में भी कोरोना की पुष्टि हो गई है. उत्तर प्रदेश में नोएडा के बाद आगरा ही ऐसा जिला है जहां कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं.