logo-image

अवैध शराब को ट्रेन के जरिए बिहार भेजने की थी तैयारी, मौके पर पहुंच पुलिस ने फेरा मंसूबों पर पानी

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में शराब तस्करों ने तस्करी का एक नया रास्ता खोज निकाला है. अब देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के बीच चलने वाली ईएमयू ट्रेन के जरिए अवैध शराब की तस्करी की कोशिश की जा रही है.

Updated on: 28 Aug 2019, 08:47 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में शराब तस्करों ने तस्करी का एक नया रास्ता खोज निकाला है. अब देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के बीच चलने वाली ईएमयू ट्रेन के जरिए अवैध शराब की तस्करी की कोशिश की जा रही है. मंगलवार को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप को पकड़कर शराब तस्करों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. यह शराब दिल्ली से बिहार के लिए भेजी जा रही थी.

यह भी पढ़ेंः कानपुर में पैसेंजर ट्रेन के 4 कोच पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं

दरअसल, बिहार में सरकार द्वारा शराबबंदी किए जाने के बाद तस्कर वहां अवैध शराब पहुंचाने के नए-नए तरीके खोज रहे हैं. इस बार तस्करों ने ईएमयू ट्रेन के जरिए शराब बिहार पहुंचाने की कोशिश की. लेकिन रेलवे पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया. मंगलवार को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने ईएमयू ट्रेन से अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी. दिल्ली एनसीआर में चलने वाली ईएमयू ट्रेन में शराब को दिल्ली से गाजियाबाद लाया गया था. शराब बिहार भेजी जानी थी. 

यह भी पढ़ेंः पूर्व केंद्रीय मंत्री पर छात्राओं की जिंदगी तबाह करने का आरोप लगाने वाली छात्रा लापता

अवैध शराब को पहले ईएमयू ट्रेन के जरिए उत्तर प्रदेश लाने और फिर यहां से बिहार जाने वाली ट्रेनों में लादने की तैयारी थी. लेकिन रेलवे पुलिस को इसकी सूचना मिलने के बारे में जब आरोपियों को पता चला तो वो शराब को छोड़कर मौके से फरार हो गए. बाद में रेलवे पुलिस द्वारा ट्रेन से भारी मात्रा में शराब जब्त की गई. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस अवैध शराब को बिहार के लिए भेजने की तैयारी थी. फिलहाल मामले में आगे की जांच कर रही है.

यह वीडियो देखेंः