logo-image

नोएडा के बाद अब बुलंदशहर में हुआ होमगार्ड भत्ता घोटाला, FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश में नोएडा के बाद बुलंदशहर में होमगार्डों के फर्जी मस्टररोल का घोटाला सामने आया है. जांच के बाद घोटाले की बात सामने आई है.

Updated on: 28 Nov 2019, 11:32 AM

बुलंदशहर:

उत्तर प्रदेश में नोएडा के बाद बुलंदशहर में होमगार्डों के फर्जी मस्टररोल का घोटाला सामने आया है. जांच के बाद घोटाले की बात सामने आई है. इस घोटाले के सामने आने के बाद एसएसपी संतोष कुमार के आदेश पर नगर कोतवाली में कई जिम्मेदारों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. दरअसल शिकायत मिलने के बाद बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने एसपी सिटी अतुल कुमार को जांच करने का आदेश दिया था. एसएसपी ने दावा किया कि 7 थानों के होमगार्डों की ड्यूटी में बड़ा घोटाला मिला है. जानकारी के मुताबिक 100 से अधिक होमगार्डों का फर्जी तरीके से मानदेय लेने का मामला सामने आया है.

खास बात ये है कि अभी भी 20 थानों की जांच रिपोर्ट सामने आनी बाकी है. जिसके बाद ये घोटाला और भी बड़ा हो सकता है. एसएसपी ने अभी FIR में दर्ज अभियुक्तों के नाम का खुलासा नहीं किया है. एसएसपी का कहना है कि इस जांच में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इससे पहले नोएडा में होमगार्ड की फर्जी तैनाती दिखाकर वेतन निकालने के घोटाले का खुलासा हुआ था. हालांकि घोटालेबाज ने ही सबूतों को नष्ट करने के लिए उनमें आग लगा दी थी. नोएडा के मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

आपको बता दें कि हफ्ते भर पहले गौतमबुद्ध नगर में होमगार्डों के कथित तौर पर फर्जी हाजिरी लगाकर सरकार को करोड़ों रुपये की चपत लगाने का मामला सामने आया था. जिसके बाद शासन इसकी जांच के आदेश दिए. एक समिति ने मामले की जांच शुरु कर दी है.