logo-image

हापुड़ : फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 12 मजदूरों की मौत

उत्तर प्रदेश के हापुड़ से एक बड़ी घटना की खबर सामने आ रही है. एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक बॉयलर फट गया, जिससे 12 मजदूरों की मौत होने की खबर है. इस दुर्घटना में कई लोग घायल भी हो गए हैं.

Updated on: 04 Jun 2022, 05:27 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के हापुड़ से एक बड़ी घटना की खबर सामने आ रही है. एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक बॉयलर फट गया, जिससे 12 मजदूरों की मौत होने की खबर है. इस दुर्घटना में कई लोग घायल भी हो गए हैं. हादसे की सूचना पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है. इस घटना पर यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है. 

हापुड़ घटना को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने आईजी और कमिश्नर समेत सभी आलाधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और हादसे की जांच करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने हादसे में घायल लोगों का समुचित इलाज कराने को कहा है. हापुड़ जिले के धौलाना थाना के यूपीएसआईडीसी में यह हादसा हुआ है. मुख्यमंत्री के आदेश पर मेरठ आईजी प्रवीण कुमार और हापुड़ डीएम समेत कई अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि 15 से ज्‍यादा लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

हापुड़ में हुए बॉयलर ब्लास्ट में घायल लोगों को इलाज के लिए गाजियाबाद के जिला संयुक्त अस्पताल में लाया गया. मौके पर पहुंचे गाजियाबाद के एडीएम सिटी विपिन कुमार ने जानकारी दी. आठ लोगों को कंबाइंड हॉस्पिटल में भेजा गया था, जिनमें एक डेड बॉडी थी और बाकी 7 लोगों में से 4 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें दिल्ली के सब दर्जन हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है.