logo-image

देश के सबसे लंबे आदमी ने CM योगी से लगाई गुहार, इलाज के लिए मांगी आर्थिक मदद

भारत का सबसे लंबा आदमी धर्मेंद्र आर्थिक मदद के लिए दर-दर भटक रहा है. उनको अपनी हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी करानी है, इसके लिए 8 लाख रुपये का खर्चा आने का अनुमान है.

Updated on: 18 Aug 2019, 09:29 AM

नई दिल्ली:

भारत का सबसे लंबा आदमी धर्मेंद्र आर्थिक मदद के लिए दर-दर भटक रहा है. उनको अपनी हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी करानी है, इसके लिए 8 लाख रुपये का खर्चा आने का अनुमान है. लेकिन उनके पास पैसों की कमी है. धर्मेंद्र ने हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी के लिए यूपी सरकार से सहायता की मांग की है. धर्मेंद्र ने शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर पहुंचकर उनसे इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लगाई. धर्मेंद्र का कहना है कि अगर सरकार उनकी मदद कर देती है तो वह अपना इलाज आसानी से करा सकेंगे.

यह भी पढ़ें: देश में आर्थिक मंदी का खतरा, मोदी सरकार इसे गंभीरता से ले, मायावती ने दी सलाह

मीडिया से बातचीत करते हुए धर्मेंद्र ने कहा, 'मैं मुख्यमंत्री से मिलने आया था, लेकिन वह मौजूद नहीं थे. मैंने अपने इलाज के लिए आर्थिक सहायता की अपेक्षा के साथ उन्हें पत्र लिखा है. मेरी सर्जरी में 8 लाख रुपये का खर्च आने का अनुमान है और मुझे मदद का आश्वासन देते हुए कहा गया है.' 

यह भी पढ़ें: "हम पांच, हमारे पच्‍चीस" की पॉलिसी अब नहीं चलेगी, जनसंख्‍या बढ़ाने वाली फैक्‍ट्री पर लगे ताला : सामना

बता दें कि देश के सबसे लंबे शख्स के रूप में प्रसिद्ध धर्मेंद्र उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं. धर्मेंद्र की लंबाई 8 फीट 1 इंच है. वह हिंदी से एमए पास हैं. उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब है.

यह वीडियो देखें: