BREAKING NEWS
  • यूपी: सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज- Read More »

मोदी सरकार जनसंख्या नियंत्रण को लेकर चीन की तरह गंभीर हैं हम, मेरठ में बोले गिरिराज सिंह

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 11, 2019 03:12:53 PM
जनसंख्या नियंत्रण यात्रा को रवाने करते वक्त मौजूद गिरिराज सिंह।

जनसंख्या नियंत्रण यात्रा को रवाने करते वक्त मौजूद गिरिराज सिंह। (Photo Credit : फाइल फोटो )

मेरठ:  

जनसंख्या आज के समय में देश के लिए सबसे बड़ी समस्या बन कर उभर रही है. वहीं जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून बनाने की मांग भी उठने लगी है. मेरठ में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून लाने की पुरजोर तरीके से मांग उठ रही है. हजारों की संख्या में लोगों का कारवां मेरठ से दिल्ली के जंतर मंतर के लिए रवाना हो गया है.

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर में भीषण हादसा, 7 लोगों को बस ने कुचला, सभी की मौके पर मौत 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या समाधान यात्रा को हरी झंडी दिखाई. जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के बैनर तले हजारों की तादाद में लोग निकले. 13 अक्टूबर को दिल्ली के जंतर मंतर पर होगा प्रदर्शन. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए मोदी सरकार बेहद गंभीर है.

यह भी पढ़ें- गोरखपुर जेल में कैदियों ने मचाया हंगामा, पुलिस टीम के कई अधिकारियों को पीटा

उन्होंने कहा कि आबादी बढ़ते-बढ़ते डेढ़ करोड़ तक आ गई है. यूनाइटेड नेशन का कहना है कि आने वाले कुछ सालों में हमारे पास पीने के लिए पानी नहीं बचेगा. चीन ने पूरी दुनिया को दिखाया है कि बढ़ती हुई आबादी विकास के लिए कितनी बाधक है. 1979 में चीन एक कड़ा कानून लेकर आया जिसकी वजह से आज वहां की आबादी कंट्रोल में है.

यह भी पढ़ें- PM Modi की मेक इन इंडिया पहल, सब ठीक रहा तो उत्तर प्रदेश में बनेगा राफेल

इस यात्रा में शामिल लोगों ने कहा कि हर समस्या जनसंख्या के कारण है. जनसंख्या के कारण अस्पतालों, बसों, ट्रेनों समेत कहीं भी जगह नहीं है. बढ़ी हुई आबादी के कारण ही नौकरियों का अकाल पड़ा हुआ है. 'एक ही मकसद, एक ही मूल, दो बच्चों का होगा रुल' नारा लगाते हुए यात्रा रवाना हुई.

First Published: Oct 11, 2019 03:11:16 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो