logo-image

राम चरित मानस पर छिड़ा विवाद, योगी ने कहा, रामराज्य से ही चलेगा उत्तर प्रदेश

यूपी विधानसभा में दहाड़ते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवाद से नहीं बल्कि रामराज्य से चलेगा यूपी. योगी के इस बयान ने आने वाले समय मे यूपी की सियासी तस्वीर की झलक दिखा दी है.

Updated on: 02 Mar 2023, 08:30 PM

नई दिल्ली:

यूपी विधानसभा में दहाड़ते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवाद से नहीं बल्कि रामराज्य से चलेगा यूपी. योगी के इस बयान ने आने वाले समय मे यूपी की सियासी तस्वीर की झलक दिखा दी है. 2024 में लोकसभा चुनाव है और योगी के बयान से ज़ाहिर हो गया है कि अगले चुनाव में भाजपा मोदी के चेहरे के साथ यूपी में योगी के रामराज्य पर चुनाव लड़ने जा रही है. देश मे हिंदुत्व के पोस्टर बॉय बनकर उभरे योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव से पहले अपने सियासी विरोधियों को पटखनी देने में कोई कसर नही छोड़ रहे. यूपी विधानसभा में माफियाओं को मिट्टी में मिलाने के एलान करने के बाद योगी ने एकबार फिर से यूपी विधानसभा से रामचरित मानस के विरोधियों को खुला संदेश दे दिया है कि उत्तर प्रदेश रामराज्य से चलेगा. सपा पर हमला बोलते हुए योगी ने विधानसभा के अंदर कहा कि यूपी विकास के पथ पर रामराज के सहारे आगे बढ़ेगा न कि बहुरूपिया समाजवाद के सहारे. 

ये भी पढ़ें: Assembly Elections Results : नागालैंड-त्रिपुरा की जीत पर PM मोदी का Tweet, मेघालय की जनता का भी आभार जताया

कल विधानसभा में योगी ने जहां एक तरफ रामचरित मानस के विरोधियों को आइना दिखाया तो सीएम योगी ने सदन में राम मंदिर निर्माण की बात भी कही. लेकिन सदन के अंदर जिस तेवर   और अंदाज में योगी ने रामराज का ऐलान किया उससे एक बात तो बिल्कुल साफ हो गई है कि दुनिया भले ही इधर से उधर हो जाये लेकिन योगी ने रामराज के सहारे राम पथ पर चलने की   ठानी है और हो भी क्यों न क्योंकि इसी राम पथ के सहारे योगी ने एक नया कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया है.

योगी आदित्यनाथ का नाम यूपी के मुख्यमंत्रियों की लिस्ट में सबसे ज़्यादा समय तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहने वालों में शामिल हो गया है.जिसमे योगी नंबर वन हैं.पिछले करीब 6 सालों में योगी ने यूपी को कुछ इसी अंदाज में चलाया सबका साथ,सबका विकास और सबका विस्वास. योगी ने 2017 में ही प्रण किया था कि रामराज्य की तरह उनकी सरकार गरीबों और असहायों के साथ खड़ी रहेगी तो माफियाओं और बदमाशों को नेस्तनाबूत करेगी.योगी अपने इसी प्राण के साथ आगे बढ़ेगी.जिसमे प्रदेश का सर्वांगीण विकास तो होगा ही साथ ही रामराज्य की अवधारणा भी होगी.धार्मिक स्थलों को उनका पुराना गौरव वापस दिलाया जाएगा.और रामविरोधियों को मुंहतोड़ जवाब.इनदिनों योगी कुछ इसी अंदाज में दिख भी रहे हैं.क्योंकि कल सदन में बोलते हुए योगी ने समाजवाद को आज के समय का बहुरूपिया ब्रांड तक बोल दिया.