logo-image

CM ऑफिस अब बनेगा बुलेटप्रूफ, नए गेट से होगी मुख्यमंत्री की एंट्री

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में अहम बदलाव होने वाला है. IB यानी इंटेलिजेंस ब्यूरो के इनपुट के आधार पर लखनऊ स्थित सीएम ऑफिस को बुलेटप्रूफ किया जाएगा.

Updated on: 11 Aug 2019, 01:29 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में अहम बदलाव होने वाला है. IB यानी इंटेलिजेंस ब्यूरो के इनपुट के आधार पर लखनऊ स्थित सीएम ऑफिस को बुलेटप्रूफ किया जाएगा. इसके लिए लोकभवन में पांचवें तल पर स्थित सीएम दफ्तर को बुलेटप्रूफ किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- पांच मुख्यमंत्रियों के साथ रूस पहुंचे सीएम योगी, Photo's में देखें उनकी यात्रा

मुख्यमंत्री कार्यालय की सुरक्षा में तैनात जवानों को ATS की ट्रेनिंग दी जाएगी. इसकी वजह से जवान विषम परिस्थितियों में भी मोर्चा संभाल पाएंगे. जानकारी के मुताबिक, लोकभवन में लेजर इंटूजन डिटेक्शन सिस्टम लगाया जाएगा. जिससे एक निश्चित दायरे में संदिग्ध चीजों को डिटेक्ट किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें- मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजी राखी, मौलाना हुए खफा 

लोकभवन के वॉच टावर को नेट लगाकर कवर किया जाएगा. वहीं मंत्रियों की एंट्री में भी बदलाव की योजना बनाी जा रही है. लोकभवन के गेट नंबर 7 से सीएम योगी आदित्यनाथ की एंट्री होगी. जबकि कैबिनेट मंत्री, MLA-MLC को अब गेट नंबर 1-3 से एंट्री दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश विधानसभा का उपचुनाव नहीं लड़ेगी शिवपाल की पार्टी 

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की है. सीएम योगी हर वक्त कमांडो की सुरक्षा में होते हैं.