logo-image

550वें प्रकाश पर्व पर बोले सीएम योगी, 'करतारपुर साहिब के बाद अब ननकाना साहिब की बारी'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीएवी कॉलेज मैदान में आयोजित गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर सभी को प्रकाशोत्सव की बधाई दी है.

Updated on: 12 Nov 2019, 02:51 PM

लखनऊ:

सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीएवी कॉलेज मैदान में आयोजित गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर सभी को प्रकाशोत्सव की बधाई दी है. उन्होंने कहाकि आज से 550 साल पहले धर्म के प्रकाश के लिए जिस पुंज ने जन्म लिया उसका प्रकाश अभी फैला है. सीएम योगी ने कहा कि करतार पुर साहिब के लिए आपको और पीएम मोदी को बधाई देता हूं.

यह भी पढ़ें- वसीम रिजवी समेत इन्हे योगी सरकार ने दी Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा, देखें पूरी लिस्ट

हम शीघ्र ही ननकाना साहिब भी जाएंगे. गुरुजी का प्रकाश देश ही नहीं इंडोनेशिया समेत कई देशों में फैला हुआ है. सीएम योगी ने कहा कि सिख पंथ की नींव रख कर नानक जी ने त्याग और बलिदान का संदेश दिया. कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर उन्हें याद किया जाता है. गुरुनानक देव ने तीरथ, नाम और बांट कर खाने का संदेश दिया.

यह भी पढ़ें- राम मंदिर ट्रस्ट में सीएम योगी को शामिल करने की इस संत ने उठाई मांग 

गुरुनानक देव ने साधन विहीन होने के बावजूद उस समय ज्ञान का प्रसार किया. ज्योति पुंज से शक्ति पुंज का संदेश दिया. सिख समाज सेवा में विश्वास रखता है. सीएम ने कहा कि गुरुद्वारे के पास कोई भी भूखा नहीं रहता है. गुरुद्वारा एक ऐसी जगह है जहां कोई भी खाना खा सकता है.

यह भी पढ़ें- कानपुर में ट्रक पलटने से रोड पर फैलीं मछलियां, लूटने के लिए दौड़े लोग, लैपटॉप बैग में भर कर ले गए, देखें VIDEO

नगर कीर्तन के स्वागत का मौका भी मुझे मिला. हर भारतीय के लिए यह गर्व की बात है कि पूरी दुनिया गुरु का पर्व मना रहा है. गुरुनानक देव के सभी स्थानों को चिन्हित करके उनका सुंदरीकरण किया जाएगा. इसकी कार्ययोजना तैयार हो रही है.