पुलवामा में शहीद हुए अवधेश यादव की पत्नी से सीओ सदर ने बंधवाई राखी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 15, 2019 04:00:43 PM
सीओ त्रिपुरारी पांडेय को राखी बांधतीं शहीद अवधेश यादव की पत्नी शिल्पी।

सीओ त्रिपुरारी पांडेय को राखी बांधतीं शहीद अवधेश यादव की पत्नी शिल्पी। (Photo Credit : )

चंदौली:  

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुआ हमला हर किसी को याद है. 14 फरवरी 2019 को हुए इस हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 44 वीर सिपाही शहीद हो गए थे. पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के द्वारा किए गए इस फिदायीन हमले में चंदौली के मुग़लसराय तहसील क्षेत्र के बहादुर गांव के रहने वाले अवधेश यादव भी शहीद हो गए थे.

यह भी पढ़ें- जनसंख्या को लेकर पीएम मोदी ने जाहिर की चिंता तो मौलाना ने कह डाली ये बड़ी बात 

आज अवधेश यादव के घर सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय पहुंचे. यहां उन्होंने अवधेश की पत्नी शिल्पी से राखी बंधवाई. त्योहार के मौके पर जिस शहीद का घर आज सूना है वहां त्रिपुरारी पांडेय ने एक बड़े भाई की भूमिका निभाई है. शिल्पी को अपनी छोटी बहन बताते हुए उन्होंने राखी बंधवाई. शिल्पी यादव को यूपी सरकार द्वारा राजस्व विभाग में नौकरी दी गयी है.

शहीद की बहन से बंधाई राखी

20 जनवरी 2018 को जम्मू के सांभा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी में जिले के सकलडीहा तहसील के मारूफपुर नादेशर इलाके के रहने वाले चंदन राय शहीद हो गए थे. उस समय त्रिपुरारी पांडेय सीओ सकलडीहा के पद पर तैनात थे. तब उन्होंने शहीद के परिवार वालों से कहा था कि वह चंदन की बहन हेमा को एक भाई की कमी नहीं होने देंगे.

शहीद चंदन राय की बहन से राखी बंधवाते सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय।

उसकी पढ़ाई लिखाई का खर्चा वह देंगे. सीओ सदर के पद पर तैनात त्रिपुरारी पांडेय आज सुबह ध्वजा रोहण के बाद सर्प्रथम शहीद चंदन राय के घर पहुंचे. शहीद की बहन हेमा राय से राखी बंधवाई और उपहार भेट किया। ये दूसरी राखी है जब सीओ त्रिपुरारी पांडेय शहीद के घर राखी बंधवाने पहुंचे। चंदन के छोटे भाई इस समय सरकारी नौकरी में हैं.

First Published: Aug 15, 2019 04:00:43 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो