logo-image

मायावती ने बुलाई बीएसपी की समीक्षा बैठक, उपचुनाव को लेकर होगा मंथन

राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की आज समीक्षा बैठक होगी. इस बैठक में उत्तर प्रदेश की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी.

Updated on: 05 Sep 2019, 11:21 AM

लखनऊ:

राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की आज समीक्षा बैठक होगी. इस बैठक में उत्तर प्रदेश की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी. बसपा की सुप्रीमो मायावती भी बैठक में मौजूद रहेंगी. वहीं प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष, पूर्व सांसद और विधायक इस बैठक में शामिल होंगे. उपचुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी प्रमुख ने सभी छोटे-बड़े पदाधिकारियों को बैठक में बुलाया.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश में कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, ये नाम चल रहे हैं सबसे आगे

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए बहुजन समाज पार्टी अपनी पुरजोर कोशिश कर रही है. अगर बसपा इन उपचुनावों में जीत हासिल कर पाती है तो वह उत्तर प्रदेश में उसकी साख बढ़ जाएगी. पार्टी इन सभी 13 सीटों पर अकेले उपचुनाव लड़ने का पहले ही एलान कर चुकी है. जिसके तहत बहुजन समाज पार्टी ने 13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर अपने 12 प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. हालांकि जलालपुर से राकेश पांडेय ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. ऐसे में बसपा सुप्रीमो को 2 सीटों के लिए प्रत्याशियों की खोज करनी पड़ेगी.

यह भी पढ़ेंः DGP ओपी सिंह नहीं लेंगे इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की मानद उपाधि, इसलिए किया इनकार

वहीं कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए अपने पांच उम्मीदवारों के नाम का एलान कर चुकी है. कांग्रेस द्वारा घोषित उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, नौमान मसूद, दिलप्रीत सिंह, रंजना पांडेय, नीरज त्रिपाठी और तनुज पुनिया को क्रमश: गंगोह, लखनऊ कैंट, मानिकपुर, प्रतापगढ़, और जैदपुर विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार बनाया गया है.

यह वीडियो देखेंः