logo-image

अयोध्या केस: सोशल मीडिया पोस्ट करने पर UP में अब तक 99 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार हो जारी है. उत्तर प्रदेश के DGP ओपी सिंह ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले और उसके बाद अब तक 99 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 13 Nov 2019, 10:31 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार हो जारी है. उत्तर प्रदेश के DGP ओपी सिंह ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले और उसके बाद अब तक 99 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कुल 65 मुकदमें भी दर्ज किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- अयोध्या मामला : कानूनी मशविरा के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड 5 एकड़ जमीन पर आगे कदम बढ़ाएगा

पुलिस ने यह कार्रवाई अयोध्या राम मंदिर पर फैसले के खिलाफ और पक्ष में किए गए सोशल मीडिया पोस्ट पर की है. इसके अलावा 13 हजार से अधिक सोशल मीडिया पोस्ट पर भी कार्रवाई की गई है.

इससे पहले सोमवार तक अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए किए गए आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के मामले में पूरे प्रदेश से 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में सात जिलों के CMO बदले, जानें किनका हुआ तबादला

लखनऊ पुलिस ने दो दिन पहले बताया कि 34 मामले दर्ज करके 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 8275 सोशल मीडिया पोस्ट में करीब 4563 ऐसे पोस्ट पर कार्रवाई हुई है जो आपत्तिजनक थे. ये सभी पोस्ट फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर किए गए थे.

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने पहले ही बताया था कि मीडिया, सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों पर पोस्ट पर नजर रखने के लिए राज्य में पहली बार एक इमरजेंसी ऑपरेशंस सेंटर की स्थापना की गई.