logo-image

अखिलेश यादव ने जन्मदिन पर मेधावी छात्रों को बांटे लैपटॉप, बोले- चुनावी वादे पूरा करे BJP

अखिलेश यादव ने मेधावी छात्रों को लैपटॉप वितरित करते हुए भाजपा को उसके चुवावी वादे की याद दिलाई.

Updated on: 01 Jul 2022, 06:02 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज जन्मदिन है. आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों के हालिया उपचुनावों में समाजवादी पार्टी की हार के बाद आज वह पहली बार प्रेस से मुखातिब हुए. इस मौके पर पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मेधावी छात्रों को लैपटॉप वितरित करते हुए भाजपा को उसके चुवावी वादे की याद दिलाई. यादव ने कहा कि भाजपा ने चुनाव में मेधावी छात्रों को लैपटॉप देने का वादा किया था, अब जब उनकी सरकार है तो उनकों छात्रों से किए गए वादे को पूरा करना चाहिए. .

मेधावी छात्रों को लैपटॉप वितरित करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए यादव ने कहा, “चूंकि हम सत्ता में नहीं हैं, हम केवल कुछ बच्चों को लैपटॉप दे सकते हैं. और ये दिए जाते हैं इसलिए सरकार को अपना वादा याद दिलाया जाता है." यादव ने दावा किया कि भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले भी ऐसा ही वादा किया था, लेकिन उसे पूरा नहीं किया.

यह भी पढ़ें: NATO की बैठक में एर्दोगन की हरकत से हतप्रभ रह गए जॉनसन

“मैं आपको (लैपटॉप) सरकार को याद दिलाने के लिए दे रहा हूं. हम ये केवल कुछ लोगों को दे सकते हैं, लेकिन सरकार इन्हें सभी को दे सकती है." भाजपा ने सत्ता में आने पर स्वामी विवेकानंद युवा शक्तिकरण योजना के तहत दो करोड़ टैबलेट और स्मार्टफोन की घोषणा की थी.

यादव ने सरकार से छात्रों को दोपहिया वाहन देने की भी मांग की. इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि वह अपना जन्मदिन नहीं मनाते हैं, यादव ने कहा, "जो लोग जश्न मनाते हैं उन्हें पता होना चाहिए कि उन्होंने एक साल खो दिया है (जो माने वो याद कर लेते हैं एक साल कम हो जाता है)."

छात्रों को संदेश में उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत कभी बेकार नहीं जाती. “जो व्यक्ति कड़ी मेहनत करता है और मेहनत करता है, उसे अंततः सम्मान मिलता है. लोग आपकी ओर देख रहे हैं और समाज को आपसे उम्मीदें हैं. मेहनत करने वाला व्यक्ति आगे बढ़ता है. लेकिन कभी-कभी समाज में कुछ और भी होते हैं जिन्हें मौका मिलता है. हालांकि, आप उनमें से नहीं हैं."