logo-image

पुलिस कमिश्नर सिस्टम को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का निशाना, कहा...

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कमिश्नर प्रणाली को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश बीजेपी के राज में हत्याओं के प्रदेश में तब्दील हो गया है.

Updated on: 13 Jan 2020, 03:12 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कमिश्नर प्रणाली को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश बीजेपी के राज में हत्याओं के प्रदेश में तब्दील हो गया है. सीएम योगी कहते हैं कि अपराधी या तो जेल में हैं या फिर प्रदेश छोड़कर जा चुके हैं. लेकिन मैं कहता हूं कि सबसे ज्यादा अपराधी उनकी पार्टी में हैं. अजय कुमार लल्लू ने कमिश्नरी सिस्टम पर कहा कि योगी सरकार चाहे कोई भी प्रणाली सरकार बना ले. कानून व्यवस्था पर नियंत्रण नही पा सकती.

गौरव चंदेल के साथ तमाम घटनाओं का खुलासा न हो पाना सबके सामने है. जब सरकार की नियत ही सही नहीं है तो ऐसे में किसी भी तरह का सिस्टम काम नहीं करेगा. आपको बता दें कि सीएम योगी ने आदित्यनाथ कैबिनेट (Yogi Adityanath Cabinet Meeting) की बैठक में सोमवार को उत्तर प्रदेश के नोएडा और लखनऊ में पुलिस कमिश्नर प्रणाली (Commissionerate System) लागू करने के प्रस्ताव पर मुहर लग गई.

राजधानी लखनऊ और नोएडा में क्राइम कंट्रोल के लिए योगी सरकार ने पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू कर दिया है. इस मामले में पुलिस को बहुत से अधिकार मिल गए हैं.