logo-image

योगी कैबिनेट के विस्तार के बाद कई मंत्रियों के विभागों में होगा बड़ा फेरबदल: सूत्र

उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) की करीब ढाई साल पुरानी योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार बुधवार को सुबह 11 बजे होगा.

Updated on: 20 Aug 2019, 05:11 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) की करीब ढाई साल पुरानी योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार बुधवार को सुबह 11 बजे होगा. ऐसा माना जा रहा है आधा दर्जन नए चेहरे को योगी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. वहीं कुछ मंत्रियों के विभाग में फेरबदल किया जा सकता है.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद कई मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाश सिंह के विभाग में बदलाव किया जा सकता है. वहीं सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के विभाग में भी बदलाव किया जाएगा.

और  पढ़ें:बाजार जा रही पत्नी को रास्ते में रोककर पति ने बोला तीन तलाक, फिर हुआ ऐसा

सूत्रों के मुताबिक ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के विभाग में भी बदलाव संभव. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के विभाग में भी बदलाव होने की खबर है. उन्हें पीडब्लूडी की जगह किसी अन्य विभाग की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

इसे भी पढ़ें:जेसन होल्डर बनें वेस्टइंडीज के प्लेयर ऑफ द ईयर, रसेल को भी मिला यह सम्मान

वहीं सतीश महाना और स्वाति सिंह के पोर्टफोलियों में भी बदलाव किया जा सकता है. जबकि सुरेश राणा को प्रमोशन के साथ नए विभाग की जिम्मेदारी दी जा सकती है. उपेंद्र तिवारी को भी प्रमोशन के साथ नए विभाग सौंपे जा सकते हैं.

इधर मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले राज्य मंत्री राजेश अग्रवाल ने उम्र का हवाला देते हुए कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है.