logo-image

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह बोलीं- शादी के बाद नहीं छोड़ूंगी रायबरेली, क्योंकि यहां के लोग मेरी जान...

यूपी के रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह इसी सप्ताह में पंजाब के कांग्रेस विधायक अंगद सैनी के साथ सात फेरे लेने वाली हैं.

Updated on: 18 Nov 2019, 05:05 PM

नई दिल्ली:

यूपी के रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह इसी सप्ताह में पंजाब के कांग्रेस विधायक अंगद सैनी के साथ सात फेरे लेने वाली हैं. राजनीतिक हलकों की बड़ी शादियों में शुमार यह विवाह 21 नवंबर को दिल्ली में होगा. शादी के बाद 23 नवंबर को रिसेप्शन रखा गया है. इसे लेकर अदिति सिंह ने साफ कर दिया है कि शादी के बाद भी वह राजनीतिक तौर पर रायबरेली में सक्रिय रहेंगी.

यह भी पढ़ेंः Odd-Even: केजरीवाल बोले- दिल्ली का मौसम साफ, अब इसकी जरूरत नहीं

अदिति सिंह ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि उनके पिता ने यह शादी तय की थी. अदिति सिंह और अंगद सैनी का परिवार दशकों से राजनीति में है. जितने समय से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह का परिवार राजनीति में है, लगभग उतने ही समय से अंगद सैनी का परिवार भी पंजाब की राजनीति में सक्रिय है.

विवाह के बाद उत्तर प्रदेश छोड़ने के सवाल पर अदिति सिंह ने कहा कि अंगद सैनी और हम एक-दूसरे को समझते हैं, इसलिए मेरा अपना क्षेत्र छोड़ना या यूपी को छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं है. रायबरेली मेरी जान है, यहां के लोग हमारे और यहां की सियासत मेरी है, इसलिए यह मैं कतई नहीं छोड़ूंगी न ही मेरे पति अपनी सियासत वहां से छोड़ेंगे.

हालांकि, कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने आगे कहा कि वह शादी के बाद करियर कहां बनाएगी, हमेशा लड़की से ही यह क्यों सवाल होता है. मेरे लिए कहीं भी जाकर चुनाव जीतने का सवाल नहीं है. यह दिलों से जुड़ाव का मामला है. मेरी नजर में रायबरेली से जुड़ा लगाव है. मेरे लोग रायबरेली में हैं. मैं यहां से विधायक हूं, मेरे कार्यकर्ता यहां पर हैं. रायबरेली और यूपी छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं है. मेरा दिल वहां से जुड़ा हुआ है. अंगद सिंह के लिए पंजाब छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं है. हम लोग अपनी-अपनी जगह सियासत करेंगे.

यह भी पढ़ेंःशरद पवार ने दिल्ली पहुंचते ही छोड़ा नया शिगूफा, कहा- शिवसेना का मुझे नहीं पता

उन्होंने यह भी कहा कि मेरी ओर से शादी में बहुत ज्यादा लोगों को निमंत्रण नहीं है. मैंने बहुत छोटे ग्रुप को ही बुलाया है. हां, अंगद सिंह की तरफ से जरूर रिसेप्शन बड़ा हो रहा है. उन्होंने अपनी शादी की तैयारी के बारे में बताया कि उनकी शादी उनके पिताजी (अखिलेश सिंह) ने तय की थी.

अदिति सिंह ने आगे बताया कि अंगद सैनी से यह शादी परिवार के सदस्यों ने तय की, लेकिन पिछले एक सालों से हम दोनों को जानने का मौका मिला है. अंगद जोकि पंजाब के नवापुर से विधायक हैं और वह भी पहली बार चुनाव जीतने वाले सबसे कम उम्र के विधायक हैं तो हम दोनों खुश हैं.

अदिति सिंह ने अंगद सैनी के साथ अफेयर होने की बात पर कहा कि हमारे बीच किसी तरह का कोई अफेयर नहीं था, लेकिन सगाई के बाद से हम दोनों की बात शुरू हुई है और एक-दूसरे को जानने का मौका मिला है. उन्होंने अपने पिता को याद करते हुए कहा, मेरे पिता ने ही शादी की तारीख तय की थी, इसलिए उनकी मृत्यु के 3 महीने के अंदर ही शादी कर रही हूं क्योंकि उन्होंने आखिरी सांस लेने के पहले यह कहा था कि शादी रुकनी नहीं चाहिए. इसलिए बेहद साधारण माहौल में हम शादी कर रहे हैं.

विधायक अदिति सिंह कांग्रेस के बाहुबली नेता रहे अखिलेश सिंह की बेटी हैं. कुछ समय पहले वो तब सुर्खियों में आई थीं, जब राहुल गांधी के साथ उनकी सगाई की अफवाह फैली थी. इसके बाद अदिति सिंह को राहुल गांधी के साथ सगाई की खबरों का खंडन करना पड़ा था और उनको अपना भाई बताया था. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी उनके भाई जैसे हैं, वो उनको राखी बांधती हैं. अदिति सिंह सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से विधायक हैं.