logo-image

YSRCP के संसदीय दल के नेता चुने गए वरिष्ठ नेता विजयसाई रेड्डी

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता वी. विजयसाई रेड्डी को वाईएसआरसीपी संसदीय दल का नेता नियुक्त किया है.

Updated on: 05 Jun 2019, 11:59 AM

अमरावती:

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता वी. विजयसाई रेड्डी को वाईएसआरसीपी संसदीय दल का नेता नियुक्त किया है. उन्होंने पेड्डीरेड्डी मिधुन रेड्डी को लोकसभा में अपनी पार्टी का नेता और मार्गनी भारत राम को पार्टी सचेतक नियुक्त किया है.

पार्टी के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि जगन ने संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी को एक पत्र में यह जानकारी देते हुए उनसे इन नियुक्तियों को आधिकारिक रूप से स्वीकृत करने का आग्रह किया.

जगन के एक प्रमुख सहयोगी, विजयसाई रेड्डी राज्यसभा सदस्य हैं. उन्हें राज्य कैबिनेट में शामिल किए जाने के अनुमान लगाए जा रहे थे. हालांकि वाईएसआरसीपी प्रमुख ने उन्हें संसदीय दल का नेता नियुक्त कर दिया.

ये भी पढ़ें: नई सरकार में गृह मंत्रालय सबसे ज्यादा एक्टिव, लगातार बड़ी बैठकें कर रहे हैं गृह मंत्री अमित शाह

मिधुन रेड्डी राजमपेट लोकसभा से दोबारा निर्वाचित हुए हैं, वहीं भारत राम पहली बार राजामुंद्री से लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं. वाईएसआरसीपी ने आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत दर्ज की है तथा राज्य की 175 विधानसभा सीटों में से 151 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत से सरकार बनाई है.