logo-image

हॉस्टल में हुई पानी की कमी तो प्रिंसिपल ने कटवा दिए छात्राओं के बाल

बताया जा रहा है कि स्कूल की प्रिंसिपल ने छात्राओं के बाल इसलिए कटवाए क्योंकि हॉस्टल में नहाने के पानी की किल्लत थी

Updated on: 14 Aug 2019, 12:03 PM

New Delhi:

तेलंगाना के एक स्कूल से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है जहां के प्रिंसिपल ने पानी की कमी के चलते छात्राओं के बाल कटवा दिए. घटना मेंढक के आदिवासी स्कूल की है जिसमें 150 छात्राओं को हॉस्टल में पानी की किल्लत के कारण बाल काटने के लिए मजबूर किया गया.

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान में घुसकर दुश्‍मन एयरक्राफ्ट को मार गिराने वाले जांबाज पायलट अभिनंदन वर्तमान को मिलेगा वीर चक्र

बताया जा रहा है कि स्कूल की प्रिंसिपल ने छात्राओं के बाल इसलिए कटवाए क्योंकि हॉस्टल में नहाने के पानी की किल्लत थी. इस घटना के बाद स्कूल में प्रदर्शन भी हुआ. जब छात्राओं के परिजन अपने बच्चों से मिलने स्कूल आए, तब जाकर इस घटना का खुलासा हुआ.

यह भी पढ़ें: संयुक्‍त राष्‍ट्र के सामने फिर रोया पाकिस्‍तान, अब की UNSC की आपात बैठक बुलाने की मांग

खबरों की मानें तो प्रिंसिपल ने दो नाइयों को स्कूल में बुलवाया था और छात्राओं को उन्हें 25-25 रुपए देने के लिए मजबूर किया जिसके बाद नाइयों ने सभी 150 छात्राओं के बाल काट दिए. हालांकि इस मामले में प्रिंसिपल ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है. उनका कहना है कि उन्होंने छात्राओं के बाल साफ-सफाई के चलते कटवाए हैं क्योंकि कुछ छात्राओं को त्वचा से जुड़ी बीमारी थी. हालांकि उन्होंने पानी की किल्लत को भी इसकी वजह बताई है और कहा कि ये सब छात्राओं की रजामंदी से हुआ था. घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और कल्याण विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है.