BREAKING NEWS
  • फ्रांस की राजधानी पेरिस में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी- Read More »
  • जेट एयरवेज के मुंबई और दिल्‍ली स्‍थित ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने की छापेमारी- Read More »
  • जेट एयरवेज के मुंबई और दिल्‍ली स्‍थित ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने की छापेमारी- Read More »

कर्नाटक के बाद आंध्र प्रदेश में भी 'ऑपरेशन लोटस', 18 TDP विधायक हो सकते हैं BJP में शामिल

News State Bureau  |   Updated On : July 06, 2019 04:56 PM
आंध्र प्रदेश के BJP प्रभारी सुनील देवधर (ANI)

आंध्र प्रदेश के BJP प्रभारी सुनील देवधर (ANI)

नई दिल्ली:  

आंध्र प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के इंचार्ज सुनील देवधर ने कहा कि हमारे संपर्क में 18 तेलगु देशम पार्टी (TDP) विधायक और 30 एमएलसी हैं. देवधर ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि वह दो साल में जेल जाएंगे और राज्य में बीजेपी मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में होगा. आंध्र प्रदेश में हाल ही में हुए चुनाव में वाईएसआर (YSR) कांग्रेस को बहुमत मिला था. इसके बाद जगन मोहन रेड्डी आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बने थे.

यह भी पढ़ेंः बिहार विधानसभा चुनाव के लिए RJD ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया

जगन मोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री बनते ही चंद्रबाबू नायडू की सुरक्षा में कटौती की थी. इसके अलावा ही नायडू के आवास समेत 17 इमारतों को नोटिस जारी किया गया है. ये नोटिस इमारत के निर्माण के लिए इजाजत न लेने की शिकायत पर जारी किए गए हैं. इससे पहले सीएम जगन मोहन रेड्डी ने सौर और पवन ऊर्जा खरीद मामले में पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ बुधवार को कानूनी कार्रवाई का आदेश दिया था. सौर और पवन ऊर्जा खरीद के ये सौदे पूर्व सरकार द्वारा किए गए थे. आरोप है कि सौर ऊर्जा और पवन ऊर्जा कंपनियों के साथ हुए इन करार के कारण प्रदेश सरकार के खजाने को 2,636 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था.

यह भी पढ़ेंः वेब सीरीज 'बार्ड ऑफ ब्लड' में नजर आएंगे इमरान हाशमी, फर्स्ट लुक हुआ रिलीज

उधर, कुमारस्‍वामी सरकार पर खतरा बढ़ गया है, जबकि 11 विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया है. 11 विधायकों में 8 कांग्रेस के और 3 जनता दल सेक्‍युलर के हैं. सदानंद गौड़ा ने कहा, यह राज्‍यपाल का विशेषाधिकार है कि वे बुलाते हैं या नहीं. हम अपनी बात करें तो निश्‍चित रूप से हम सरकार बनाने को तैयार हैं. राज्‍य में हम सबसे बड़ा दल जो हैं और हमारे पास 105 विधायक भी हैं.

यह भी पढ़ेंः जून में देशभर में 2 लाख टन कम हुई सरसों (Mustard) की पेराई, MOPA का बयान 

कांग्रेस और जनता दल सेक्‍युलर के विधायकों के पार्टी छोड़ने के सवाल पर सदानंद गौड़ा ने कहा कि उन्‍हें लगा होगा कि यही पार्टी छोड़ने का उचित समय है. विधायकों को लगा होगा कि कांग्रेस और जद एस के साथ रहकर वे खुद के साथ और अपने क्षेत्र के लोगों के साथ न्‍याय नहीं कर पाएंगे.

First Published: Saturday, July 06, 2019 04:43:27 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Andhra Pradesh Politics, Tdp, Congress, Bjp, Jagan Mohan Reddy, Sunil Devdhar, Karnataka Politics, 18 Mlas May Join Bjp, Former Cm N Chandrababu Naidu, Ysr Government, Ys Jagan Mohan Reddy, N Chadrababu Naidu Accused Of Scandal,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो