logo-image

Karnataka Govt Oath Ceremony: सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह के ये नेता बनेंगे सााक्षी, इन्हें नहीं मिला न्योता

Karnataka Govt Oath Ceremony : कर्नाटक में किसका होगा राजतिलक? इसे लेकर कांग्रेस आलाकमान ने नाम फाइल कर दिया. कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया होंगे, जबकि पार्टी ने डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम के लिए मना लिया है.

Updated on: 18 May 2023, 08:16 PM

नई दिल्ली:

Karnataka Govt Oath Ceremony : कर्नाटक में किसका होगा राजतिलक? इसे लेकर कांग्रेस आलाकमान ने नाम फाइल कर दिया. कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया होंगे, जबकि पार्टी ने डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम के लिए मना लिया है. अब बेंगलुरु में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी तेज हो गई है. कांग्रेस ने भावी सीएम सिद्धारमैया (Siddaramaiah) के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कई नेताओं को निमंत्रण भेजा है, जबकि कई नेताओं को न्योता नहीं भेजा गया है. (Karnataka Govt Oath Ceremony)

बेंगलुरु के श्रीकांतीरवा स्टेडियम में शनिवार को शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन होगा, जहां सिद्धारमैया (Siddaramaiah) मुख्यमंत्री पद की और डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस कार्यक्रम में विपक्षी नेताओं का एकता दिखने को मिल सकता है. इसे लेकर कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पहले ही कहा था कि वो कर्नाटक के शपथ ग्रहण में विपक्षी नेताओं को बुलाएंगे. इसी क्रम में सबसे पहले खड़गे और सिद्धारमैया ने फोन करके तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को आमंत्रित किया है. (Karnataka Govt Oath Ceremony)

कांग्रेस की ओर से बिहार के सीएम नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए न्योता भेजा गया है. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं ने इस कार्यक्रम में शामिल होने की सहमति जता दी है. इसके अलावा ही शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती, सीपीआई के महासचिव डी राजा, सीपीआई (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और अभिनेता एवं एमएनएम प्रमुख कमल हासन को न्योता दिया गया है. (Karnataka Govt Oath Ceremony)

यह भी पढ़ें : Greater Noida: पहले लड़के-लड़की मिले गले... ग्रेटर नोएडा की यूनिवर्सिटी में मर्डर और फिर सुसाइड, जानें क्या है वजह

इन्हें नहीं मिला न्योता (Karnataka Govt Oath Ceremony)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल
तेलंगाना के सीएम केसीआर
केरल के सीएम पिनाराई विजयन
आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी