logo-image

Karnataka CM swearing-in ceremony: सिद्धारमैया-डीकेएस के साथ ये 8 मंत्री लेंगे शपथ, सामने आई लिस्ट

Karnataka CM swearing-in ceremony : कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है. इसे लेकर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार आज दोपहर 12.30 बजे बेंगलुरु के कांतीराव स्टेडियम में अपने मंत्रियों के साथ शपथ ग्रहण करेंगे.

Updated on: 20 May 2023, 08:51 AM

नई दिल्ली:

Karnataka CM swearing-in ceremony : कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है. इसे लेकर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार आज दोपहर 12.30 बजे बेंगलुरु के कांतीराव स्टेडियम में अपने मंत्रियों के साथ शपथ ग्रहण करेंगे. इस समारोह में कांग्रेस विपक्षी एकता को दिखाना चाहती है, इसके लिए पार्टी की ओर से कई राज्यों के सीएम और वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया गया है. इस बीच कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों की लिस्ट सामने आई है. (Karnataka CM swearing-in ceremony)

यह भी पढ़ें : PM Modi Japan Visit: PM मोदी ने हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का किया अनावरण, कही ये बड़ी बातें

सिद्धारमैया और उनके मंत्रियों की शपथ के लिए कांतीराव स्टेडियम में सज कर तैयार हो गया है. डीके शिवकुमार ने शुक्रवार को खुद शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा लिया था. सबसे पहले सिद्धारमैया सीएम पद और उसके बाद डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे. कई विपक्षी नेता उनके शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी बनेंगे. कर्नाटक कांग्रेस ने शनिवार को मंत्री पद की शपथ लेने वाले मंत्रियों की लिस्ट जारी कर दी है. हालांकि, मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा बाद में किया जाएगा. (Karnataka CM swearing-in ceremony)

यह भी पढ़ें : PBKS vs RR : राजस्थान के लिए फिर संकटमोचन बने शिमरोन हेटमायर, पंजाब को 4 विकेट से मिली हार

ये मंत्री भी शपथ लेंगे

कांग्रेस विधायक और पूर्व डिप्टी सीएम डॉ. जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जारकीहोली, प्रियांक खड़गे, रामलिंगा रेड्डी और बीजेड जजमीर अहमद खान आज राज्य मंत्रिमंडल में मंत्रियों के रूप में शपथ लेंगे. सूत्रों का कहना है कि सिद्धारमैया कैबिनेट में बाकी विधायकों को बाद में शपथ दिलाया जाएगा. सीएम और डिप्टी सीएम समेत सभी मंत्रियों को राज्यपाल शपथ दिलाएंगे.