logo-image

Karnataka CM : कांग्रेस विधायक दल के नेता चुने गए सिद्धारमैया, सीएम पद की लेंगे शपथ

Karnataka CM : कर्नाटक में शानदार जीत और प्रचंड बहुमत मिलने के बाद कांग्रेस के सामने मुख्यमंत्री चुनने की सबसे बड़ी चुनौती थी. कांग्रेस आलाकामन ने सीएम पद के लिए सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम पद के लिए डीके शिवकुमार के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी.

Updated on: 18 May 2023, 09:19 PM

नई दिल्ली:

Karnataka CM : कर्नाटक में शानदार जीत और प्रचंड बहुमत मिलने के बाद कांग्रेस के सामने मुख्यमंत्री चुनने की सबसे बड़ी चुनौती थी. कांग्रेस आलाकामन ने सीएम पद के लिए सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम पद के लिए डीके शिवकुमार के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी. अब सिद्धारमैया को कांग्रेस विधायक दल (CPL) का नेता भी चुन लिया गया है. इसे लेकर बेंगलुरु के पार्टी कार्यालय में गुरुवार देर शाम कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक हुई. 

यह भी पढे़ं : Karnataka Govt Oath Ceremony: सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह के ये नेता बनेंगे सााक्षी, इन्हें नहीं मिला न्योता

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में आरवी देशपांडे, एचके पाटिल, एमबी पाटिल और लक्ष्मी हेब्बलकर ने सिद्धारमैया के नाम का प्रस्ताव रखा था. इसके बाद सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से सीएलपी नेता के रूप में सिद्धारमैया चुन लिया है. कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मिलने बेंगलुरु के राजभवन पहुंचा है. 

यह भी पढे़ं : Greater Noida: पहले लड़के-लड़की मिले गले... ग्रेटर नोएडा की यूनिवर्सिटी में मर्डर और फिर सुसाइड, जानें क्या है वजह

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने ट्वीट कर कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने पर सिद्धारमैया को बधाई. मैं चाहता हूं कि आप कर्नाटक के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करें. आपको बता दें कि बेंगलुरु में 20 मई को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा. कांग्रेस की ओर से कई राज्यों के सीएम और कई सीनियर नेताओं को शपथ ग्रहण नेताओं को आने का न्योता भेजा गया है. बताया जा रहा है कि सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता को दिखाना भी कांग्रेस का लक्ष्य है. हालांकि, सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई वरिष्ठ नेताओं को निमंत्रण नहीं भेजा गया है.