कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्‍वामी ने दिया कांग्रेस को यह बड़ा झटका

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : November 02, 2019 03:19:50 PM
कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्‍वामी ने दिया कांग्रेस को यह बड़ा झटका

कर्नाटक के पूर्व सीएम कुमारस्‍वामी ने दिया कांग्रेस को यह बड़ा झटका (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

जनता दल (Secular) के नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswami) ने कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका दिया है. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट कहा है कि उनकी पार्टी आगामी उपचुनावों में अकेले चुनाव लड़ेगी और किसी भी पार्टी से कोई गठबंधन (Alliance) नहीं करेगी. पिछले साल कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा (Hung Assembly) होने के बाद बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस और जनता दल जदएस ने गठबंधन कर सरकार बनाई थी. हालांकि जद एस और कांग्रेस के विधायकों के असंतुष्‍ट होने के बाद सरकार गिर गई थी और बीजेपी ने सरकार बना लिया था.

यह भी पढ़ें : Odd-Even: सड़कों पर दौड़ेंगी DTC की 2000 अतिरिक्‍त बसें, 61 अतिरिक्‍त फेरे लगाएगी मेट्रो

इससे पहले जद एस के नेता कुमारस्‍वामी ने बीजेपी को समर्थन देने की बात कही थी. कुमारस्‍वामी ने कहा था, कर्नाटक में बीजेपी सरकार गिरने नहीं जा रही. अगर जरूरत पड़ी तो उनकी पार्टी राज्य में बीजेपी सरकार को अपना समर्थन दे सकती है.

ऑपरेशन लोटस को लेकर कुमारस्वामी ने कहा, "यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है. कोई भी वीडियो बना सकता है और लीक कर सकता है. मैं इसमें किसी तरह की जांच की कोई मांग नहीं करता, क्योंकि इसमें कोई क्या ही जांच करेगा?"

यह भी पढ़ें : रूपाणी सरकार पर मोदी-शाह की नज़रें टेढ़ी, उठा सकते हैं ये बड़ा कदम

बता दें कि कर्नाटक के हुबली में बीजेपी की बैठक को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा का एक कथित वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें यह सुना जा सकता है कि कर्नाटक में 'ऑपरेशन कमल' बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर चलाया गया था, जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल थे.

First Published: Nov 02, 2019 03:19:50 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो