logo-image

कांग्रेस विधायक डी. के. शिवकुमार ने बीजेपी नेता बी. पी यतनाल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया

डी. के. शिवकुमार ने कहा कि बीजेपी नेता ने मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाया है, मेरी भावनाओं को आहत पहुंचाया है

Updated on: 04 Aug 2019, 04:34 PM

highlights

  • डीके शिवकुमार ने बीजेपी नेता के खिलाफ केस दर्ज किया
  • मानहानि का केस दर्ज किया
  • बोले मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंचा है

नई दिल्ली:

कर्नाटक के कांग्रेस विधायक डी. के. शिवकुमार ने बीजेपी नेता बी. पी. यतनाल के खिलाफ मानहानि का केस किया है. केस फाइल करने के बाद उन्होंने कहा कि यतनाल बता रहा है कि मैंने केंद्रीय मंत्री से अपनी मदद के लिए गुहार लगा रहा हूं. मेरे खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग के द्वारा शिकंजा कसा जा रहा है. इसके लिए मैंने केंद्रीय मंत्री से निवेदन किया था. उसने ये भी बताया कि मैं राज्य में बीजेपी को सत्ता में आने से नहीं रोकूंगा.

यह भी पढ़ें - जब एक-एक पैसे को मोहताज किसान रातों-रात बन गया करोड़पति, पढ़े पूरी खबर

उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता ने मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाया है. उसने मुझे बहुत हर्ट किया है. शिवकुमार ने बताया कि मैं एक साधारण कांग्रेस का विधायक हूं. मैंने दरवाजे के पीछे कुछ नहीं किया है. मैंने ऐसा कुछ भी नहीं किया है. जिसे पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचे. रविवार को मेरे अंतरआत्मा की आवाज ने मुझसे सवाल किया तो मैंने मानहानि का केस दर्ज किया. मैंने कनकपुरा कोर्ट में आपराधिक और दीवानी याचिकाएं दायर की हैं.

यह भी पढ़ें - सात्विक और चिराग की ऐतिहासिक सफलता, जीता थाईलैंड ओपन

वहीं कर्नाटक वास्तव में 'नाटकीय घटनाओं' वाला प्रदेश बनकर रह गया है. एक बेहद नाटकीय घटनाक्रम के तहत पिछले दिनों कुमारस्वामी की सरकार गई और बीएस येदियुरप्पा की सरकार बनी. जाहिर है उन्हें इस उपलब्धि की बधाइयां मिलने का सिलसिला अभी तक जारी है. हालांकि बेंगलुरु की मेयर को येदियुरप्पा से शिष्टाचार भेंट बहुत महंगी पड़ गई. इस हद तक कि उन्हें जुर्माना तो भरना ही पड़ा. अब अपनी गलती के लिए शर्मिंदा अलग से होना पड़ रहा है.