logo-image
लोकसभा चुनाव

कर्नाटक: कांग्रेस MLA जमीर अहमद खान के ठिकानों पर ACB का छापा, समर्थकों का प्रदर्शन

कर्नाटक में एसीबी की टीम एक कांग्रेस विधायक के घर से लेकर अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. ये छापेमारी मंगलवार सुबह से ही जारी है. भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामलों को लेकर कांग्रेस विधायक जमीर अहमद खान...

Updated on: 05 Jul 2022, 11:55 AM

highlights

  • कांग्रेस विधायक के ठिकानों पर एसीबी की छापेमारी
  • विधायक जमीर अहमद खान पर आय से अधिक संपत्ति का मामला
  • कांग्रेस समर्थकों ने लगाया राजनीति से प्रेरित छापेमारी का आरोप

बेंगलुरु:

कर्नाटक में एसीबी की टीम एक कांग्रेस विधायक के घर से लेकर अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. ये छापेमारी मंगलवार सुबह से ही जारी है. भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामलों को लेकर कांग्रेस विधायक जमीर अहमद खान के ठिकानों पर ये छापेमारी चल रही है. इस छापेमारी की खबर पाते ही कांग्रेस समर्थक तुरंत ही कांग्रेस विधायक जमीर अहमद खान के घर और ठिकानों पर पहुंच गए और एसीबी टीम का विरोध करने लगे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि बीजेपी सरकार राजनीतिक वजहों से जमीर अहमद खान को निशाना बना रही है.

जमीर पर पोंजी स्कीम से पैसे बनाने के आरोप

जानकारी के मुताबिक, जमीर अहमद खान पर आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है. उनके खिलाफ पिछले साल अगस्त में भी छापेमारी हुई थी. तब छापेमारी ईडी की टीम ने की थी और आरोप था कि उन्होंनो पोंजी स्कीम के माध्यम से अकूत संपत्ति इकट्ठा की है. उस मामले को लेकर जमीर अहमद खान से ईडी कई बार पूछताछ कर चुकी है. लेकिन इस बार कर्नाटक की एंटी-करप्शन ब्यूरो की टीम छापेमारी कर रही है.