logo-image

राजस्थान के शादाब हुसैन ने पहले ही प्रयास में किया CA में टॉप, पिता करते हैं दर्जी का काम

बुधवार को भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया(आईसीएआई) द्वारा घोषित किए गए परीक्षा परिणाम में शादाब ने 74.63 प्रतिशत अंकों के साथ 800 में से 597 अंक हासिल किए हैं.

Updated on: 24 Jan 2019, 09:29 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के कोटा निवासी शादाब हुसैन कल जारी हुए CA के परीक्षा परिणाम के टॉपर बनकर उभरे है. बुधवार को भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया(आईसीएआई) द्वारा घोषित किए गए परीक्षा परिणाम में शादाब ने 74.63 प्रतिशत अंकों के साथ 800 में से 597 अंक हासिल किए हैं. हुसैन ने कोटा विश्वविद्यालय से बी. कॉम की डिग्री हासिल की है. उनके पिता एक दर्जी हैं और कक्षा 10 तक पढ़े हैं. वहीं उनकी मां एक स्कूल ड्रॉप-आउट हैं. वह चार बहनों में अकेले भाई हैं.

यह भी पढ़ें- EPFO के ताजा आंकड़े जारी, बीते 15 महीने में 73.50 लाख लोगों को मिला रोजगार, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

23 वर्षीय हुसैन ने बताया कि उन्होंने नौकरी पाने के लिए दिन रात पढ़ाई की ताकि मेरे माता- पिता को अपने बुढ़ापे में परेशान न होना पड़े. उन्होंने कहा कि 13- से 14 घंटे आत्म-अध्यन में देते थे. और वह शीर्ष स्कोररों में शामिल होने की उम्मीद कर रहे थे. हुसैन ने कहा कि यह मेरे परिवार की सबसे बड़ी उपलब्धि है.

हुसैन ने बताया टॉप करने का तरीका

अपनी परीक्षा रणनीति के बारे में बात करते हुए हुसैन ने कहा, मैने पेपर पढ़ा और तीन-चार ऐसे प्रश्नों को ढूढ़ने की कोशश की जिससे मुझे 40 अंक प्राप्त करने में मदद मिली और एक घंटे में उन्हें हल करने की कोशिश की. इस प्रकार मैंने बाकी दो घंटे अधिक अंक स्कोर करने में बिताए और मुझे अपना कम समय में ज्यादा स्कोर के साथ दूसरों पर भी बढ़त मिली.