logo-image

राजस्थान सरकार COVID-19 के खिलाफ जंग लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स की मौत पर देगी 50 लाख रुपए

गहलोत सरकार ने राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों को कोरोना अभियान से संबंधित ड्यूटी पर रहते हुए कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण की वजह से आकस्मिक मृत्यु होने पर 50 लाख रुपये की सहायता राशि आश्रित परिवार को देने की घोषणा की है.

Updated on: 11 Apr 2020, 12:33 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान की राज्य सरकार ने कोरोना वॉरियर्स के लिए बड़ा फैसला लिया है. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने कोरोना वॉरियर्स को ड्यूटी पर रहते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो जाने पर उसके परिजनों को 50 लाख की सहायता राशि देने का ऐलान किया है. गहलोत सरकार ने राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों को कोरोना अभियान से संबंधित ड्यूटी पर रहते हुए कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण की वजह से आकस्मिक मृत्यु होने पर 50 लाख रुपये की सहायता राशि आश्रित परिवार को देने की घोषणा की है.

आपको बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों को 50 लाख रूपये का बीमा कराने का फैसला किया है. जबकि राजस्थान में राज्य सरकार ने सभी राज्य कर्मचारियों-पटवारी,ग्राम सेवक,कांस्टेबल इत्यादि को भी कोरोना वायरस के संक्रमण को खत्म करने के अभियान के दौरान अगर उनकी जान जाती है तो सभी के परिजनों को 50 लाख रूपए दिए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें-COVID-19: दिल्ली में कोरोना वायरस के 900 से ज्यादा मरीज, 584 तबलीगी जमात से

सभी कोरोना वॉरियर्स के परिजनों को मिलेगी सहायता राशि
आपको बता दें कि राजस्थान सरकार ने यह सहायता राशि देने का ऐलान सिर्फ सरकारी कर्मचारियों के लिए ही नहीं किया है. राजस्थान ये ऐलान कोरोना वायरस के संक्रमण अभियान को खत्म करने में लगे सभी कोरोना वॉरियर्स को दिया है चाहे वो संविदा कर्मचारी-सफाई कर्मचारी, स्वास्थ्य कर्मचारी हो या फिर चाहे वो मानदेय पर काम कर रहा कर्मचारी- होम गार्ड, सिविल डिफेंस, आशा सहयोगिनी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हो. 

यह भी पढ़ें-कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को विश्वास- COVID-19 की चुनौती से निपटने का हल निकालेगी सरकार

महज 5 लोगों ने राजस्थान में फैलाया कोरोना वायरस
जानकारी के मुताबिक राजस्थान में महज 5 लोगों ने 198 को कोरोना की चपेट में ला दिया है. जयपुर में ओमान से आए 1 व्यक्ति से 126, भीलवाड़ा में 1 डॉक्टर से 27, कोटा में 1 ड्राइवर से 14, पोकरण के ड्राइवर से 18 और जोधपुर में 1 महिला से 13 में इन्फेक्शन फैला. वहीं दूसरी तरफ रामगंज में एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है. इलाके में 4 दिन के अंदर यह दूसरी मौत हुई है. मरने वाली महिला की उम्र 65 साल बताई जा रही है. वह गुरुवार को सांस की तकलीफ और निमोनिया जैसी शिकायतों के साथ sms अस्पताल में भर्ती हुई थी जिसके बाद उन्हें बाद में कोरोना पॉजिटिव पाया गया.