राजस्थान की कांग्रेस सरकार भाजपाराज में हुए Resurgent Rajasthan की करवाएगी जांच

News State Bureau  |   Updated On : August 13, 2019 02:51:24 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  राज्य के कांग्रेस सरकार करवाएगी रिसर्जेंट राजस्थान की जांच. 
  •  इस कल्चरल प्रोग्राम में पानी की तरह बहाया गया था पैसा. 
  •  पिछली सरकारों के काम का भी की जा रही है समीक्षा.

जयपुर:  

राजस्थान (Rajasthan) में सत्ता परिवर्तन के साथ ही कांग्रेस (Congres) एक ओर जहां पिछली भाजपा सरकार (Previous BJP Government) की योजनाओं के नाम बदल रही है, वहीं पिछली सरकार के कामकाज की समीक्षा के नाम पर कई योजनाओं की जांच करा रही है. प्रदेश की गहलोत सरकार वर्ष 2015 में हुए रिसर्जेंट राजस्थान के आयाेजन की उच्चस्तरीय जांच कराने की तैयारी में है.

प्राथमिक जांच में सामने आया है कि रिसर्जेंट राजस्थान के नाम पर 80 करोड़ से अधिक का घोटाला हो सकता है.
तत्कालीन राज्य सरकार पर आरोप है कि एक दिन के कल्चरल नाइट पर करीब 6.29 करोड़, कैटरिंग के लिए 4.71 करोड़ रु. पानी की तरह बहा दिए. साथ ही अभिनेता इरफान खान को फिल्म बनाने के लिए बिना टेंडर ही 2.26 करोड़ का आर्डर दिया गया था.

यह भी पढ़ें: प्रेग्नेंट महिला से 11 बार हुआ गैंगरेप, 5 दोस्तों ने दिया घटना को अंजाम
इस घोटाले की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि एक कंपनी के साथ छह इंटरनेशनल रोड शो करने के लिए एमओयू किया गया था. इसके नाम पर 1.92 करोड़ रुपए दिए गए. लेकिन वास्तव में केवल दो रोड शो ही किए. चार रोड शो नहीं होने के बावजूद कंपनी से रकम वापस नहीं ली गई. एयरपोर्ट पर डिस्प्ले करने के लिए 40 लाख रुपए का आदेश बिना किसी प्रक्रिया को अपनाए ही एक कंपनी को दे दिया गया.
एयरपोर्ट पर डिस्प्ले करने के लिए 40 लाख रुपए का आदेश बिना किसी प्रक्रिया को अपनाए ही एक कंपनी को दे दिया गया. प्रचार-प्रसार के लिए 10 करोड़ रुपए का बजट तय किया गया, जिसे बढ़ाकर 29 करोड़ रुपए से अधिक कर दिया गया. इसे सीधे तौर पर आरटीटीपी एक्ट का उल्लंघन माना गया है.

यह भी पढ़ें: जयपुर की पूर्व राजकुमारी और सांसद दीया बोलीं- भगवान राम के वंशज पूरी दुनिया में हैं

अगर इस घोटाले की ठीक से जांच की जाती है तो कई बड़े अधिकारियों के नाम सामने आ सकते हैं. साथ ही कई बड़े राजनेताओं के नाम भी सामने आने की संभावना बनती है.

First Published: Aug 13, 2019 02:51:24 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो