logo-image

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर जयपुर में भारत बंद के दौरान मारे गए लोगों को देंगे श्रद्धांजलि

भीम आर्मी (Bhim Army) के प्रमुख चंद्रशेखर अब अपने संगठन का विस्तार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाहर भी करना चाह रहे हैं.

Updated on: 02 Apr 2019, 11:27 AM

लखनऊ:

भीम आर्मी (Bhim Army) के प्रमुख चंद्रशेखर अब अपने संगठन का विस्तार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाहर भी करना चाह रहे हैं. इसी कड़ी में वह आज जयपुर में भारत बंद के दौरान मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देंगे. बताया जा रहा है कि भीम आर्मी प्रमुख इस दौरान एक रैली को संबोधित करेंगे. वह मायावती को लेकर अपनी रणनीति भी तय करेंगे. चंद्रशेखर ने भारत एकता मिशन के सदस्यों से जयपुर पहुंचने की अपील की है.

यह भी पढ़ें- हार्दिक पटेल को बड़ा झटका, हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील पर जल्‍द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इन्‍कार

चंद्रशेखर ने ट्वीट कर कहा, 'साथियों मैं जयपुर रहूंगा और 2 अप्रैल को भारत बंद में शहीद हुए वीरों को नमन किया जाएगा और भारत बंद की वजह से भीम आर्मी के मुजफ्फरनगर जेल में बंद साथियों की आवाज बुलंद करूंगा. भीम आर्मी की सभी टीमें भी अपने क्षेत्रों में कैंडिल मार्च निकालें. हम अंबेडकरवादी हैं संघर्षों के आदी हैं.' 

यह भी पढ़ें- 2G घोटाले के आरोपी यूनिटेक के संजय चंद्रा के साथ संबंधों को लेकर विवादों में घिरे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, टीवी चैनल का दावा

गौरतलब है कि बसपा मुखिया मायावती ने चंद्रशेखर पर बीजेपी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा था कि दलितों का वोट बांटकर फायदा लेने के लिए ही बीजेपी भीम आर्मी के चंद्रशेखर को वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वा रही है. यह संगठन बीजेपी ने ही षड्यंत्र के तहत बनवाया है और इसकी आड़ में भी अपनी दलित-विरोधी मानसिकता वाली घिनौनी राजनीति कर रही है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान: मोदी जैकेट जिस पर बने 88 मोदी बनी आकर्षण का केंद्र

हालांकि इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने चंद्रशेखर से मुलाकात की थी. उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और पश्चिम यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे. इस मुलाकात के बाद सूबे में भीम आर्मी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की अटकलें तेज हो गईं. इसके पीछे एक वजह ये भी है कि भीम आर्मी पश्चिमी यूपी में अपनी पकड़ बना रही है. दलित समुदाय के युवा लगातार खुद को चंद्रशेखर के साथ जोड़ रहे हैं. जिससे बसपा सुप्रीमो मायावती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.