राजस्थान: कारीगरों ने बनाई पीएम मोदी की चांदी की मूर्ति, जानिए क्या है कीमत

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 01, 2019 06:43:20 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  कारीगरों का कमाल बनाई पीएम मोदी की चांदी की मूर्ति
  •  राजस्थान के कारीगरों ने पेश की बेहतरीन कलाकारी
  •  सूरत के एक ज्वैलर ने भी बनाई थी पीएम की चांदी की मूर्ति

नई दिल्ली:  

राजस्थान के कारीगरों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चांदी की मूर्ति बनाई है, जो अपने आप में अनोखी है, राजस्थान के कारीगरों ने पीएम मोदी की इस मूर्ति को अपने हाथों से आकार दिया है, इसे बनाने में कारीगरों को काफी समय लगा. पीएम नरेंद्र मोदी की इस मूर्ति की कीमत इसकी 1 लाख 85 हजार रुपये बताई जा रही है. आपको बता दें कि लोकसभा 2019 में बीजेपी के प्रचंड बहुमत से जीतने के बाद गुजरात के एक ज्वैलर ने भी पीएम मोदी की चांदी की मूर्ति बनाई थी.

राजस्थान में पीएम मोदी की चांदी की मूर्ति बनाए जाने से पहले गुजरात के सूरत में भी एक ज्वैलर ने पीएम मोदी की चांदी की मूर्ति बनाई थी. इस ज्वैलर का नाम है खुशाल दास. खुशाल दास पीएम नरेंद्र मोदी के बहुत बड़े फैन हैं. पीएम मोदी के अलावा उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीर को सोने में गढ़ा है. पीएम मोदी के आदर्श सरदार वल्लभ भाई पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की प्रतिमा भी बनाई है. जिस पर सोने की परत चढ़ी है. इसके अलावा महात्मा गांधी की भी एक मूर्ति है, जिस पर सोने की परत चढ़ाई गई है.

यह भी पढ़ें-PM आवास योजना में बड़ा घोटाला, हितग्राहियों के खाते से निकले पैसे, नहीं मिला आवास

पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और सरदार पटेल की इन प्रतिमाओं को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. ज्वैलर का कहना है कि लोग इन्हें खरीदने के लिए एडवान्स बुकिंग करवा रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस तरह की हेंड मेड मूर्तियों को बनाने में 15 दिन का समय लगता है. वहीं डिजाइनिंग का काफी ध्यान रखना होता है.

यह भी पढ़ें-कांग्रेस MLA का पत्नी के साथ बेडरूम का टिकटॉक वीडियो वायरल, एसपी से की शिकायत

First Published: Sep 01, 2019 06:41:22 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो