BREAKING NEWS
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »
  • महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव नहीं चाहते हैं, कांग्रेस के साथ बैठक के बाद लिया जाएगा उचित निर्णय: शरद पवार- Read More »

पाकिस्‍तान ने फिर की हिमाकत, अब हुसैनीवाला बॉर्डर पर भेजा ड्रोन

विशाल ठाकुर  |   Updated On : October 09, 2019 08:31:08 AM
ड्रोन

ड्रोन (Photo Credit : File Photo )

फिरोजपुर :  

बार-बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्‍तान अपनी नापा हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. बार-बार सीजफायर का उल्‍लंघन कर रहा है, आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है, लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों की चौकसी के चलते वह कुछ कर नहीं पा रहा है. अब उसने नया हथकंडा अपनाया है. सीमा से सटे भारती इलाकों में ड्रोन भेज रहा है. मंगलवार रात को पाकिस्‍तान ने एक बार फिर हुसैनीवाला बॉर्डर के पास ड्रोन भेजा.

यह भी पढ़ें : 2019 की हार को भूल नहीं पा रही कांग्रेस, सलमान खर्शीद का बड़ा बयान

स्‍थानीय लोगों का कहना है कि पंजाब के फिरोज़पुर के हुसैनीवाला बॉडर के पास मंगलवार रात एक ड्रोन को देखा गया. रात करीब 7:20 बजे सरहदी गांव हाजरा सिंह वाला के पास ओर 10:10 बजे गांव टेंडीवाला के पास पाकिस्तानी ड्रोन दिखा. लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से की. उसके बाद सुरक्षाबलों ने चौकसी बरती, लेकिन थोड़ी ही देर बाद ड्रोन गुम लापता हो गया. पुलिस-प्रशासन ने स्‍थानीय लोगों से सतर्कता बरने की अपील की है.

इससे पहले 8 अक्‍टूबर को पंजाब के फिरोजपुर जिले में हुसैनीवाला सीमा के करीब भारतीय क्षेत्र में एक और पाकिस्तानी ड्रोन उड़ता दिखा था. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा ड्रोन देखे जाने की सूचना के बाद पुलिस ने तलाशी अभियान तेज कर दिया था. अधिकारियों ने कहा कि ड्रोन को रात 12:25 बजे भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते हुए देखा गया था.

यह भी पढ़ें : एमेजॉन फिर से ला रहा है ग्रेट इंडिया ऑफर, प्राइम मेंबर्स को मिलेगी ये सहूलियत

पिछले एक महीने में पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास से बरामद दो ड्रोनों से सीमा पार से भारत में तस्करी कर लाई गई हथियारों की खेपों की जांच की जा रही है. पुलिस के प्रवक्‍ता ने कहा था, पुलिस पाकिस्तान से इन ड्रोनों को भेजने में शामिल आतंकी समूहों के बारे में पता लगाने के लिए जांच-पड़ताल कर रही है.

बताया जा रहा है कि जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को समाप्‍त करने के बाद पाकिस्तान और वहां मौजूद आतंकी भारत में हथियारों की तस्करी में लगे हैं. इस काम में आईएसआई व खालिस्तान आतंकी समूह का भी हाथ बताया जा रहा है.

First Published: Oct 09, 2019 08:15:25 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो